यूपी: लखनऊ समेत 12 जिलों में विक्षिप्त महिलाओं के लिए बनेगा आश्रय स्थल

By IANS | Published: January 3, 2018 11:16 PM2018-01-03T23:16:59+5:302018-01-03T23:23:08+5:30

यह आश्रय स्थल लखनऊ, बरेली, वाराणसी, झांसी, आगरा, गोरखपुर, मिजार्पुर, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, पीलीभीत, कानपुर और इलाहाबाद में बनाए जाएंगे।

Shelter for mentally challenged women will be made in 12 Districts in UP | यूपी: लखनऊ समेत 12 जिलों में विक्षिप्त महिलाओं के लिए बनेगा आश्रय स्थल

यूपी: लखनऊ समेत 12 जिलों में विक्षिप्त महिलाओं के लिए बनेगा आश्रय स्थल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत सूबे के 12 जनपदों में मानसिक मंदित और विक्षिप्त महिलाओं व युवतियों के लिए विशेष आश्रय स्थलों का निर्माण किया जाएगा ।पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए योगी सरकार ने विज्ञापन देकर इच्छुक स्वयंसेवी संगठनों के प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं।

इस संबंध में उप निदेशक महिला कल्याण पुनीत कुमार मिश्र ने बताया कि केन्द्र सरकार की समेकित बाल संरक्षण योजना के तहत महिला कल्याण निदेशालय मंद बुद्धि, मानसिक रूप से विक्षिप्त बालिकाओं एवं महिलाओं के लिए 12 जिलों में विशेष आश्रय स्थल गृह खोलने जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि यह आश्रय स्थल लखनऊ, बरेली, वाराणसी, झांसी, आगरा, गोरखपुर, मिजार्पुर, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, पीलीभीत, कानपुर और इलाहाबाद में बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इन आश्रय स्थलों के लिए निदेशालय स्तर पर गठित समिति के समक्ष संस्थाओं ने अपनी कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण किया है। जल्द ही इन 12 जिलों में चयनित विशेष आश्रय स्थल कार्य करने लगेंगे।

Web Title: Shelter for mentally challenged women will be made in 12 Districts in UP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे