Sanskrit News Magazine ‘Vaartavali’ completes five years continuous broadcast DDNews pm narendra modi | आकाशवाणी पहली बार संस्कृत में करेगा न्यूज़ मैग्जीन कार्यक्रम का प्रसारण, पीएम का ट्वीट-दर्शकों को हृदय से अभिवादन करता हूं
आकाशवाणी पहली बार संस्कृत में करेगा न्यूज़ मैग्जीन कार्यक्रम का प्रसारण, पीएम का ट्वीट-दर्शकों को हृदय से अभिवादन करता हूं

Highlightsकार्यक्रम में हफ्ते का अहम घटनाक्रम, संस्कृत जगत की खबरें, संस्कृत साहित्य, दर्शन, इतिहास, कला, संस्कृति और परंपरा से संबंधित बाते होंगी।सराहना करते हुए कहा कि भारतीय भाषा संस्कृत का विश्व स्तर पर प्रसार करने में उसका योगदान अमूल्य है।डीडी न्यूज ने एक ट्वीट में कहा कि संस्कृत समाचार पत्रिका ‘वार्तावती’ ने डीडी न्यूज पर सतत प्रसारण के पांच साल पूरे कर लिये हैं।

नई दिल्लीः आकाशवाणी पहली बार संस्कृत में 'न्यूज मैग्जीन' कार्यक्रम का प्रसारण शनिवार को करेगा जिसमें संस्कृत जगत की खबरें और हफ्तेभर के अहम घटनाक्रम को शामिल किया जाएगा।

एक बयान में बताया गया है कि कार्यक्रम का नाम 'संस्कृत सप्ताहिकी' है। यह शनिवार से प्रसारित होगा और इसकी अवधि 20 मिनट की होगी। इसे आकाशवाणी के एफएम चैनल (100.1 मेगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी) पर हर शनिवार को सुना जा सकता है और इसका रिपीट प्रसारण रविवार को होगा।

बयान के मुताबिक, सप्ताहिक कार्यक्रम में हफ्ते का अहम घटनाक्रम, संस्कृत जगत की खबरें, संस्कृत साहित्य, दर्शन, इतिहास, कला, संस्कृति और परंपरा से संबंधित बाते होंगी।

प्रधानमंत्री ने डीडी न्यूज के संस्कृत कार्यक्रम की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डीडी न्यूज पर संस्कृत समाचार पत्रिका ‘वार्तावली’ के प्रसारण के पांच साल पूरे होने पर इसकी सराहना करते हुए कहा कि भारतीय भाषा संस्कृत का विश्व स्तर पर प्रसार करने में उसका योगदान अमूल्य है।

डीडी न्यूज ने एक ट्वीट में कहा कि संस्कृत समाचार पत्रिका ‘वार्तावती’ ने डीडी न्यूज पर सतत प्रसारण के पांच साल पूरे कर लिये हैं और ‘वार्तावली’ ने अपनी इस यात्रा में वैश्विक दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है और दुनियाभर में भारत की संस्कृति को प्रसारित किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने डीडी न्यूज के ट्वीट को टैग करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का वैश्विक स्तर पर संस्कृत भाषा का प्रचार-प्रसार करने में अमूल्य योगदान रहा है। उन्होंने संस्कृत में ट्वीट किया, ‘‘इस संस्कृत कार्यक्रम के पांच साल पूरे होने के मौके पर मैं इस कार्यक्रम से जुड़े सभी सदस्यों और दर्शकों को हृदय से अभिवादन करता हूं।’’ 

Web Title: Sanskrit News Magazine ‘Vaartavali’ completes five years continuous broadcast DDNews pm narendra modi
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे