मुंबई में मॉडल के साथ दुष्कर्म, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फिर घिरे, झारखंड भाजपा ने बोला हमला, जानिए पूरा मामला

By एस पी सिन्हा | Published: December 24, 2020 07:36 PM2020-12-24T19:36:06+5:302020-12-24T19:41:57+5:30

भाजपा ने कहा कि झारखंड के सीएम ने इतिहास रच दिया है, ऐसा इतिहास जिसके नज़दीक भी कोई पहुँचना नहीं चाहेगा, राज्य के मुख्यमंत्री रेप मामले में आरोपी हैं और कुर्सी पर बने हुए हैं.

ranchi cm hemant soren accused of mumbai model rape case opposition takes called jharkhand bjp | मुंबई में मॉडल के साथ दुष्कर्म, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फिर घिरे, झारखंड भाजपा ने बोला हमला, जानिए पूरा मामला

रिपोर्ट में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और सुरेश नागरे को मॉडल के साथ रेप के मामले में आरोपी बनाया गया है. (file photo)

Highlightsआयोग ने साल 2013 में मुंबई की एक मॉडल के साथ कथित तौर पर हुए रेप की रिपोर्ट सामने आने के बाद मामले में संज्ञान लिया.एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखी है.मॉडल के साथ रेप मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का नाम सामने आया था.

रांचीः झारखंड की राजनीति में मुंबई की एक युवती ने हलचल पैदा कर दी है. दरअसल, भाजपा के द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर एक युवती के साथ दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाई जा रही है.

लेकिन जिस युवती को लेकर यह दावा किया जा रहा है वह खुद सामने आई है. अपने एक ट्वीट में युवती ने भाजपा नेताओं बाबूलाल मरांडी और निशिकांत दूबे समेत चार लोगों पर गंभीर आरोप लगाये हैं. लड़की ने वीडियो में कहा कि उसकी जान को खतरा है, उसे धमकी दी जा रही है और लगातार गलत-गलत ट्वीट किया जा रहा है.

उसने वीडियो जारी करते हुए कहा. उसने पुलिस के पास शिकायत दर्ज नहीं कराई है. उसकी जान को खतरा है. भाजपा जिस युवती को लेकर हेमंत सोरेन को घेर रही थी. उस लड़की ने 30 अक्टूबर को मॉडल ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में अर्जी डालकर याचिका को वापस लेने की अर्जी दी.

वह केस में भाग दौड़ करने में सक्षम नहीं है

इसने अर्जी वापस लेने को लेकर कहा है कि उसकी शादी हो रही है और अब वह केस में भाग दौड़ करने में सक्षम नहीं है. लेकिन जब 8 अगस्त 2020 को गुजरात जाते समय उस मॉडल का कार से एक्सीडेंट हो गया. इस घटना के बाद उससे लगा कि उसका पीछा किया जा रहा है. जिसके बाद उसने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में 8 दिसंबर 2020 को आवेदन देकर बताया और सुरक्षा की गुहार लगाई थी. उसके बाद आज मॉडल खुद सामने आई और भाजपा नेताओं से ही जान को खतरा बता दिया. 

अपने ट्वीट वीडियो में मॉडल ने कहा कि’’ मुझे ब्लैकमेल डराया और धमकाया जा रहा है. मैंने पुलिस से कोई शिकायत दर्ज नहीं की है. मेरे बारे में गलत ट्वीट किया जा रहा है. अगर मुझे कुछ हुआ तो उसके जिम्मेवार बाबूलाल मरांडी, निशिकांत दुबे, सुनील तिवारी, जहूर आलम समेत 4 भाजपा के नेता होंगे. उसे काफी डर लग रहा है और उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की है. वहीं, वीडियो जारी करते हुए झामुमो ने झारखंड भाजपा और उसके नेताओं पर निशाना साधा है. झामुमो ने ट्वीट किया कि ‘’छी छी!!

बाबूलाल मरांडी, निशिकांत दुबे, सुनील तिवारी और भाजपा नेताओं की निकृष्ट नीयत को देश ने हर बार अपनी खुली आंखों से देखा. किसी राज्य में चले जाइये, बहु-बेटियों को भाजपाइयों ने सिर्फ़ वस्तु समझा. इन्हें नारी शक्ति का भान तक नहीं. झारखण्ड सरकार कृपया संज्ञान लें.’’

निशिकांत दुबे ने कहा कि’’ सवाल 2013 के बलात्कार का है?

वहीं, इस ट्वीट के सामने आने के बाद गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि’’ सवाल 2013 के बलात्कार का है? मुंबई पुलिस, सीबीआई सभी को इस वीडियो को संज्ञान में लेकर मेरे उपर केस करना चाहिए. हम इस चुनौती को स्वीकार करते है.

यदि हेमंत सोरेन सोरेन में हिम्मत है तो केस दर्ज करा कर जांच करें, जनता 2013 में हुए मुंबई कांड का सच जानना चाहती है. जबकि भाजपा विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दस्तावेजों के अध्ययन से यह बात साफ हो जाती है कि पीडिता का वीडियो में दिया बयान उपलब्ध दस्तावेजों से विपरीत है.

मुख्यमंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है

उन्होंने हेमंत सोरेन निशाना साधते हुए कुछ दिन पहले कहा था कि ‘’मुख्यमंत्री को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. उनको पद से इस्तीफा देने चाहिए. जब मैंने जांच किया तो पता चला कि 21 अक्टूबर, 2013 में मुंबई की उस मॉडल ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में भी याचिका दाखिल कर आरोप लगाया था. झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुंबई के होटल ताज लैंड्स एंड में 5 सितंबर 2013 को दुष्कर्म किया था.

इस बीच बाबूलाल मरांडी ने आज महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक, मुम्बई पुलिस कमिश्नर एवं अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर अविलंब पीडिता को सुरक्षा देने की मांग की और कहा कि उन्हें अंदेशा है कि वह युवती दबाव में बयान दे रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की आशंका है कि 2013 की तरह एक बार फिर उस लड़की पर पद के प्रभाव का दवाब बनाकर उससे  विषय से हटकर बयानबाजी कराई जा रही है और फिर से मामले को जांच होने से पहले ही दफन करा देने का प्रयास हो रहा है.

सोरेन के द्वारा अनुचित दबाव डालकर जांच नहीं होने देने की कोशिश की जा रही है

मरांडी ने कहा कि इस पूरे मामले को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा अनुचित दबाव डालकर जांच नहीं होने देने की कोशिश की जा रही है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की जनता को जानने का हक है कि जिस व्यक्ति को उन्होंने चुना उसका वास्तविक चरित्र क्या है? उन्होंने कहा कि 2013 में उपलब्ध दस्तावेज के आधार पर 2013 में ही उस पीड़िता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. जिसे अनुचित तरीक़े से दवाब डालकर यह कहते हुए वापस करा दिया गया कि लड़की की शादी होने वाली है और वह घर बदल रही है. इसलिए केस आगे लड़ना नहीं चाहती. 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि देश के कानून में दुष्कर्म का मामला किसी पीड़िता के निजी मजबूरियों के चलते बंद नहीं हो सकता. ऐसे में मुख्यमंत्री पर 2013 में लगा दुष्कर्म का आरोप आज भी विराजमान है. 8 अगस्त 2020 में उसका संदेहास्पद परिस्थिति में एक्सीडेंट हो गया था.

कुछ हफ्ते पूर्व उसने बांद्रा पुलिस स्टेशन में अर्जी देते हुए फिर से मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के ऊपर उसी दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा सभी हथकंडे अपना कर इस पूरे मामले की लीपापोती की कोशिश की जा रही है.

2013 के रेप के मामले को जांच करने की गुहार लड़की ने लगाई

2013 के रेप के मामले को जांच करने की गुहार लड़की ने लगाई है. लेकिन आज के वीडियो में इस आरोप की जगह वह दूसरी तरह की बातें करती दिख रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले की सच्चाई की तह तक जाना जरूरी है क्योंकि कोई बलात्कार का आरोपी झारखंड की कुर्सी पर बैठा रहे यह कतई उचित नहीं.

इसलिए सर्वप्रथम उस लडकी को सुरक्षा प्रदान करते हुए इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. यह मामला मुंबई पुलिस, मुंबई उच्च न्यायालय और राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने भी है. ऐसे में बगैर उच्चस्तरीय जांच इस मामले को पूर्व की तरह रफादफा कराने का किसी का भी मंसूबा कामयाब नहीं होगा.

Web Title: ranchi cm hemant soren accused of mumbai model rape case opposition takes called jharkhand bjp

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे