राजस्थान फोन टैपिंग कांड में कांग्रेस विधायक का खुलासा, 8 महीने पहले संजय जैन आए थे मिलने, वंसुधरा राजे को लेकर कही थी ये बात

By प्रिया कुमारी | Published: July 19, 2020 02:24 PM2020-07-19T14:24:20+5:302020-07-19T14:57:24+5:30

राजस्थान में राजनितिक उठापटक के बीच फोन टैपिंग कांड को लेकर कांग्रेस विधायक ने खुलासा किया है। कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुडा ने कहा संजय जैन आठ महीने पहले मेरे पास आए थें।

Rajasthan Political Crisis Congress MLA Rajendra Guda revealed meet Sanjay Jain eight months ago | राजस्थान फोन टैपिंग कांड में कांग्रेस विधायक का खुलासा, 8 महीने पहले संजय जैन आए थे मिलने, वंसुधरा राजे को लेकर कही थी ये बात

राजस्थान फोन टैपिंग कांड में कांग्रेस विधायक का खुलासा, 8 महीने पहले संजय जैन आए थे मिलने, वंसुधरा राजे को लेकर कही थी ये बात (photo-ANI Twitter)

Highlights फोन टैपिंग कांड में गिरफ्तार संजय जैन को लेकर कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुडा ने सनसनीखेज खुलासा किया है। कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुडा ने कहा संजय जैन आठ महीने पहले मेरे पास आए थें।

जयपुर: राजस्थान में सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फोन टैपिंग कांड में गिरफ्तार संजय जैन को लेकर कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुडा ने सनसनीखेज खुलासा किया है। कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुडा ने कहा संजय जैन आठ महीने पहले मेरे पास आए थें। उन्होंने मुझे वसुंधरा जी और अन्य से मिलने के लिए कहा था। उसके जैसे अन्य एजेंट हैं लेकिन वे अपने प्रयासों में सफल नहीं हुए, संजय जैन लंबे समय से सक्रिय थे।

उन्होंने आगे कहा कि कहा हमारे पास विधायकों की संख्या 100 से अधिक हैं, हमारे पास बहुमत है। अगर हमारे पास बहुमत नहीं होता, तो वे (भाजपा) फ्लोर टेस्ट की मांग करते। वे जानते हैं कि हमारे पास यह है, इसलिए वे फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं कर रहे हैं। फोन टैपिंग मामले में भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गई है। कांग्रेस ने CBI जांच के को लेकर सवाल खड़े किए है। पार्टी के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा की सीबीआइ जांच की मांग 'क्लीन चिट' देने और 'सच को दबाने' के लिए की गई है।

मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्रीय मंत्री समेत राजस्थान के विधायकों और हॉर्स ट्रेडिंग और सरकार गिराने के गंभीर आरोप लगे हैं। इस मामले में FIR दर्ज हो गई है और पुलिस की जांच जारी है।  इसमें बाधा डालने के लिए भाजपा ने सुविधा अनुसार सीबीआइ जांच की मांग की है।  केंद्रीय गृह मंत्रालय भी इसमें कूद गया है। क्या क्लीन चिट देने और सच्चाई को दबाने के लिए मामले की जांच सीबीआइ के सौंप दी जाएगी!'

दरअसल, फोन टैपिंग के मामले में केंद्र सरकार ने शनिवार को राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी। गृह मंत्रालय की ओर से भेजे गए पत्र में राजस्थान के मुख्य सचिव से फोन टैपिंग के आरोपों के बारे में रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। 


बीजेपी ने की सीबीआई से जांच कराने की मांग

राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) ने दोनो ऑडियो क्लिप के मामले में भ्रष्टाचार निरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। इन दोनों टेप में कथित रूप से गहलोत सरकार को गिराने के लिए किए गए षड्यंत्र से जुड़ी बातचीत रिकॉर्ड है। बीजेपी ने इन टेपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार लोगों के फोन टैप करवा रही है। 

Web Title: Rajasthan Political Crisis Congress MLA Rajendra Guda revealed meet Sanjay Jain eight months ago

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे