राजस्थान पुलिस को मानेसर स्थित होटल में विधायकों से पूछताछ के लिए नहीं मिली एंट्री, खाली हाथ लौटी पुलिस

By अनुराग आनंद | Published: July 20, 2020 04:49 AM2020-07-20T04:49:33+5:302020-07-20T04:49:33+5:30

सचिन पायलट गुट के दो विधायकों से टेप कांड मामले में सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोप के तहत पूछताछ करने पहुंची राजस्थान पुलिस को हरियाणा पुलिस ने होटल में घुसने की इजाजत नहीं दी है।

Rajasthan police did not get entry for questioning of MLAs in Manesar hotel, police returned empty-handed | राजस्थान पुलिस को मानेसर स्थित होटल में विधायकों से पूछताछ के लिए नहीं मिली एंट्री, खाली हाथ लौटी पुलिस

राजस्थान पुलिस एक बार फिर से खाली हाथ वापस लौटी (फाइल फोटो)

Highlightsटेप कांड में आरोपी विधायक भंवर लाल शर्मा व विश्वेंद्र सिंह से पुलिस पूछताछ करना चाहती है। विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर हो रहे बातचीत के टेप रिकॉर्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस ने संजय जैन को गिरफ्तार किया है।कांग्रेस ने टेप कांड मामले में सरकार गिराने की साजिश के तहत गजेंद्र सिंह शेखावत समेत 4 लोगों पर केस दर्ज कराया है।

नई दिल्ली: राजस्थान पुलिस की एक टीम एक बार फिर से हरियाणा राज्य स्थित मानेसर के उस होटल में पहुंच गए हैं, जहां पर इस समय पायलट गुट के विधायक ठहरे हुए हैं। पिछले दो दिनों में दूसरी बार राजस्थान पुलिस पायलट गुट के विद्रोही विधायकों की खोज में यहां पहुंचे हैं।

एनडीटीवी की मानें तो आज फिर से राजस्थान पुलिस को खाली हाथ ही लौटना पड़ा है। हरियाणा पुलिस ने होटल में राजस्थान पुलिस को एंट्री की इजाजत नहीं दी है। 

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार देर शाम को राजस्थान पुलिस की टीम को खाली हाथ यहां से लौटना पड़ा था। दरअसल, टेप कांड में आरोपी विधायक भंवर लाल शर्मा व विश्वेंद्र सिंह से पुलिस पूछताछ करना चाहती है। 

कांग्रेस ने क्या-क्या आरोप लगाए हैं केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर? 

इस मामले में पिछले दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा,  16 जुलाई को  सनसनीखेज वह चौंकाने वाले ऑडियो मीडिया के माध्यम से सामने आए।

इनमें तथाकथित तौर से भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा औप भाजपा नेता संजय जैन जी की तथा कथित बातचीत सामने आई। बीजेपी मंत्री राजस्थान सरकार गिराने का षड़यंत्र कर रहे हैं।  

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला कहा है, हमारी मांग है प्रथम दृष्टि से राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश में शामिल केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप द्वारा एफआईआर दर्ज की जाए और फौरन गिरफ्तारी हो। इस मामले की जांच भी की जाए। 

Rajasthan political crisis: गेहलोत सरकारची ...

जानें क्या है वायरल ऑडियो क्लिप (Viral Audio) का पूरा विवाद, जिसपर इतना घमासान मचा हुआ है? 

राजस्थान के सियासी ड्रामे के बीच 3 ऑडियो क्लिप गुरुवार (16 जुलाई) की शाम से वायरल हो रहे हैं। सबसे ज्यादा ये व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड किया गया है। इन तीन ऑडियो में एक ऑडियो एक मिनट 37 सेकेंड का है। वहीं दूसरा 2 मिनट का है और तीसरा ऑडियो छह मिनट 18 सेकेंड का है।

ऑडियो में हिंदी, अंग्रेजी और मारवाड़ी में बात की जा रही है। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है। तीनों ऑडियो क्लिप जो वायरल हुए हैं,  उसको लेकर दावा किया जा रहा है कि उसमें अशोक गहलोत सरकार को गिराने के लिए विधायकों से डील की जा रही है।

Rajasthan Political Crisis : राजस्थानच्या ...

राजस्थान सरकार के ओएसडी लोकेश शर्मा ने इन ऑडिया क्लिप को वायरल किया है। जिसके बाद दावा किया है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जयपुर के संजय जैन (कथित बिचौलिया) के जरिए कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के संपर्क में हैं। 

ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है। संजय जैन पर खरीद फरोख्त में शामिल होने का आरोप है।

Web Title: Rajasthan police did not get entry for questioning of MLAs in Manesar hotel, police returned empty-handed

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे