राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला, कहा- तीनों कृषि कानूनों को वापस ले नहीं तो आंदोलन शहरों तक फैलेगा

By शीलेष शर्मा | Published: January 29, 2021 05:45 PM2021-01-29T17:45:30+5:302021-01-29T17:47:03+5:30

कांग्रेस नेता का मत था कि प्रधानमंत्री मोदी को किसानों से बात करनी चाहिये ,तीनों क़ानूनों को वापस लेकर किसानों से चर्चा हो ,कांग्रेस भी कृषि सुधार के पक्ष में है लेकिन जो वर्ग इससे प्रभावित होगा उसे विश्वास में लेना होगा जिसमें कांग्रेस पूरा सहयोग देने के लिये तैयार है।

rahul gandhi said If the government does not withdraw all three agricultural laws the movement will spread to the cities | राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला, कहा- तीनों कृषि कानूनों को वापस ले नहीं तो आंदोलन शहरों तक फैलेगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsराहुल ने स्वीकारा कि वह आंदोलनकारी किसानों के सीधे संपर्क में नहीं हैं लेकिन पार्टी के नेता संपर्क में बने हुये हैं। इससे पहले कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में नारेबाज़ी करते हुये प्रदर्शन किया तथा सदन के अंदर भी विरोध दर्ज़ कराया।

नयी दिल्ली ,29 जनवरी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सरकार को आगाह किया कि वह तुरंत तीनों क़ानूनों को वापस ले नहीं तो किसानों का आंदोलन शहरों तक फ़ैलेगा। राहुल ने चुनौती देते हुये यह भी साफ़ कर दिया कि आंदोलनकारी किसान एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे ,सरकार गलत फेहमी में न रहे। उनका साफ़ मत था कि आंदोलन और तेज़ होगा तथा हालात गंभीर हो सकते हैं।
 
मोदी सरकार पर हमला बोलते हुये राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ,किसानों की समस्या का हल निकालने की जगह उनको धमका और डरा रही है। राहुल सीधे सीधे गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना लगाते हुये पूछा कि किसानों एक झुंड को किसने लाल किले में जाने दिया ,उन्होंने गृह मंत्री  से सवाल किया कि वह देश को बतायें कि आंदोलनकारी पुलिस वंदोवस्त होते हुये भी लालकिले में कैसे घुस गये, ख़ुफ़िया तंत्र क्या कर रहा था। 
 
आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस के वचन को दोहराते हुये राहुल ने साफ़ कर दिया कि उनकी पार्टी किसानों के आंदोलन में हर प्रकार से मदद करेगी। राहुल ने किसानों का आह्वान किया कि वह संघर्ष करें ,कांग्रेस पार्टी का पूरा समर्थन उनके साथ है और रहेगा। राहुल ने मोदी को चेतावनी दी कि उनको किसानों की आवाज़ सुननी ही होगी ,क्योंकि यह देश की आवाज़ है। मोदी सरकार चंद पूंजीपति मित्रों के लिये किसान ,मज़दूर की रोज़ी रोटी चुरा रही है ,जिसे हर कीमत पर कांग्रेस रोकेगी। 

Web Title: rahul gandhi said If the government does not withdraw all three agricultural laws the movement will spread to the cities

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे