रायबरेली की इस MLA से शादी करने जा रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी? यहां जानें पूरा सच

By राहुल मिश्रा | Published: May 6, 2018 10:49 AM2018-05-06T10:49:26+5:302018-06-19T07:41:27+5:30

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बीच सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि देश के सबसे चर्चित कुंवारों में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी तय हो गई है...

Rahul gandhi marriage with raebareli aditi singh, here is the truth | रायबरेली की इस MLA से शादी करने जा रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी? यहां जानें पूरा सच

rahul gandhi

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बीच सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि देश के सबसे चर्चित कुंवारों में शामिल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी तय हो गई है। जी हां, तस्वीरों के माध्यम से राजनीति से जुड़े एक बड़े परिवार के चिराग और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी की अफवाह इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

राहुल गांधी 50 की उम्र का आंकड़ा छूने की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन इन्हें भी अब तक शादी के लिए कोई परफेक्ट लड़की नहीं मिली है। लेकिन इनकी की शादी की चर्चा अक्सर सोशल मीडिया पर होती रही है।

यह भी पढ़ेंः- सुर्खियों के मामले में प्रिंस लुईस ने 'छोटे नवाब' तैमूर को पछाड़ा, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

इन दिनों भी कुछ ऐसा ही देखने और सुनने में आ रहा है और अब राहुल गांधी की शादी की चर्चा एक बार फिर से तेज हो गई है। यहां तक कि हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस चर्चा में राहुल के होने वाले 'ससुराल' की जानकारी भी फैलाई जा रही है। कहा यहां तक जा रहा है कि राहुल गांधी अपनी मम्मी यानी सोनिया गांधी के साथ ससुराल का दौरा भी कर चुके हैं जहां उनकी शादी तय कर दी गई है!

लेकिन हम आज आपको इस पूरी खबर के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं और यह भी खुलासा करने जा रहे हैं कि क्या सच में राहुल गांधी की शादी तय हो गई है और अब वो दूल्हा बनने जा रहे हैं?

जैसा कि आप इन तस्वीरों में देख पा रहे हैं कि इन दो परिवारों के बीच किसी मुद्दे पर गहन बातचीत हो रही है! इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले ने इसके साथ जो लिखा है वो चौंकाने वाला है!

यह भी पढ़ेंः इस लड़की की उम्र का अंदाजा लगा पाना है नामुमकिन, इंटरनेट पर हैं लाखों दीवाने

सोशल मीडिया यूजर ने इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा कि, “राहुल गांधी को बहुत बहुत बधाई,
अखिलेश सिह की बेटी अदिति सिह होगी राहुल गांधी की पत्नी, सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से अदिति सिंह उम्मीदवार होगी इसी महीने शादी।”

दरअसल जिस लड़की से उनकी शादी तय की जाने की बात बताई जा रही है उनका नाम अदिति सिंह है और वह साल 2017 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव जीत तक रायबरेली सदर से विधायक बनी है, जबकि इनके पिता अखिलेश सिंह भी इसी सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक रह चुके हैं, 29 साल की अदिति ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। ये बात भी पूरी तरह से सत्य है, लेकिन शादी की बात की बात की जाए तो यह पूरी तरह से झूठ है!

इस झूठी खबर से खुद अदिति सिंह ने पर्दा उठाते हुए एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि,

''ऐसा कुछ भी होने नहीं जा रहा है, राहुल गांधी मेरे बड़े भाई की तरह हैं। अफवाहों से मैं परेशान हूँ, मैं ये बताना चाहती हूँ कि राहुल जी मेरे राखी भाई हैं।''

अब आप जान ही चुके होंगे कि राहुल गांधी की शादी की ख़बरें पूरी तरह से झूठी और बेबुनियादी हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Rahul gandhi marriage with raebareli aditi singh, here is the truth

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे