rahul gandhi attack pm narendra modi stadium jay shah sardar patel stadium name changed | सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदला, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा-'हम दो हमारे दो'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीए मोदी पर हमला किया। (file photo)

Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से दिन रात का तीसरा और चार मार्च से चौथा टेस्ट खेला जाना है।राष्ट्रपति ने गृहमंत्री अमित शाह और खेलमंत्री किरेन रीजीजू समेत कई विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में स्टेडियम का उद्घाटन किया।स्टेडियम के नामकरण की बात इसके उद्घाटन तक गुप्त रखी गई थी।

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। इसका नाम अब सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' कर दिया गया है। 

जिसका नाम अब सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा, जिन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते इसकी संकल्पना की थी। इस स्टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं।  ‘हम दो हमारे दो’ का उल्लेख किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। सरदार पटेल स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने कांग्रेस नेता ने निशाना साधा। साथ ही बीसीसीआई के सचिव और केंद्रीय गृह मंत्री के बेटे जय शाह पर तंज मारा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में बीसीसीआई के सचिव जय शाह का जिक्र करते हुए लिखा, ''सच कितनी खूबसूरती से खुद को प्रकट करता है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम। जय शाह की अध्यक्षता में अडानी एंड और रिलायंस एंड।'' उन्होंने अपने ट्वीट में #HumDoHumareDo (हम दो हमारे दो) का इस्तेमाल किया।

गुजरात में क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर किए जाने को लेकर विवाद के बीच, सरकार ने बुधवार को कहा कि नाम परिवर्तन में केवल मोटेरा स्टेडियम शामिल है और पूरे खेल परिसर का नाम अभी भी सरदार पटेल के नाम पर है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणियों की बाढ़ आ गई। इन टिप्पणियों में कांग्रेस के कुछ नेताओं और अन्य विपक्षी दलों की टिप्पणियों भी शामिल थीं जिन्होंने आरोप लगाया कि नाम बदलने की कवायद सरदार पटेल के ‘अनादर’ के बराबर है।

राष्ट्रपति ने उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में कहा, ‘‘इस स्टेडियम की परिकल्पना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की थी जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। वह उस समय गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे। यह स्टेडियम पर्यावरण के अनुकूल विकास का एक उदाहरण है।’’ वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘‘हमने इसका नामकरण देश के प्रधानमंत्री के नाम पर करने का फैसला किया है। यह मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।’’

इसके साथ ही स्टेडियम में एक छोर का नाम 'अडानी पवेलियन एंड' और दूसरे छोर का नाम 'रिलायंस एंड' रखा गया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर घमासान छिड़ गया। अब फैंस ये सवाल पूछने लगे हैं कि क्या स्टेडियम के बाद अब गुजरात का भी नाम बदलने जा रहा है?

Web Title: rahul gandhi attack pm narendra modi stadium jay shah sardar patel stadium name changed

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे