बीजेपी नेता ने प्रियंका-रॉबर्ट को बताया 'बंटी और बबली', कहा- रॉबर्ट वाड्रा से आया 2 करोड़ की पेंटिग बेचने का फॉर्मूला

By धीरज पाल | Published: March 9, 2020 06:10 PM2020-03-09T18:10:24+5:302020-03-09T18:14:05+5:30

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को करीब 30 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद खबरें थी कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग्स राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थीं। 

Priyanka Robert as a 'Bunty and Babli' bjp leader says formula to sell 2 crore painting yes bank crises | बीजेपी नेता ने प्रियंका-रॉबर्ट को बताया 'बंटी और बबली', कहा- रॉबर्ट वाड्रा से आया 2 करोड़ की पेंटिग बेचने का फॉर्मूला

प्रियंका गांधी के 2 करोड़ की पेंटिग बेचने पर बवाल

Highlightsयूपीए सरकार के दौरान प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स को राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर तंज कसा है।

नई दिल्ली: यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच 2 करोड़ की पेंटिग सौदे को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार हमलावर हो रही है। इस बीच बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर तंज कसा है। नरसिम्हा राव ने प्रियंका गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रियंका ने 2 करोड़ की पेंटिग्स बेचने का फॉर्मूला रॉबर्ट वाड्रा से लिया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान राव ने कहा कि किसी और की पेंटिंग बेचकर 2करोड़ कमाने का फॉर्मुला जो प्रियंका वाड्रा निकाली हैं, वो किसी और की ज़मीन बेचकर रॉबर्ट वाड्रा के करोड़ों रुपए कमाने के फॉर्मुले से आया है। राव यहीं नहीं रुके, उन्होंने प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा को 'बंटी और बबली' बताया। उन्होंन कहा कि दोनों ने भारत की राजनीति के बंटी-बबली के रूप में पैसा कमाने का काम किया है।

इससे पहले यस बैंक को लेकर सरकार को घेर रही कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी और बैंक के फाउंडर राणा कपूर के बीच 'सौदे' पर सफाई दे रही है। वहीं, बीजेपी ने कहा है कि भारत में हर वित्तीय अपराध गांधी परिवार से जुड़ा होता है। 

 बताते चलें कि राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद यह जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग्स राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थीं। 

इस मामले में भ्रम की हवा को खारिज करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पिता राजीव गांधी की एक एम एफ हुसैन पेंटिंग को कपूर को 2 करोड़ रुपये में बेच दिया था, और पूरी राशि का खुलासा उनके 2010 के आयकर रिटर्न में किया गया था। 

बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी ने राणा कपूर के साथ पी. चिदंबरम की तस्वीरें दिखाते हुए कांग्रेस पार्टी को घेरा था। यूपीए सरकार के दौरान प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स को राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी इस मामले की जांच में जुटा है।

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर 11 मार्च तक ईडी के कस्टडी में रहेंगे-

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को करीब 30 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। 11 मार्च तक वह ईडी की गिरफ्त में ही रहेंगे।

ईडी ने शनिवार को राणा कपूर के सुमंद्र महल वाले घर में अपनी जांच रखी।  बता दें कि ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या यस बैंक प्रमोटर राणा कपूर और उनकी दो बेटियों की डमी कंपनी अर्बन वेंचर्स को घोटालेबाजों से 600 करोड़ रुपये मिले थे।

इसके अलावा, अधिकारियों ने बताया था कि कपूर को शनिवार शनिवार दोपहर में बालार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय लाया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार रात वर्ली इलाके में 'समुद्र महल' परिसर में राणा के आवास की तलाशी ली थी और उससे सख्त सवाल जवाब किए। उन्होंने कहा कि कपूर से पूछताछ जारी है। 
 

Web Title: Priyanka Robert as a 'Bunty and Babli' bjp leader says formula to sell 2 crore painting yes bank crises

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे