कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त इस वजह से नहीं लड़ेंगी 2019 लोकसभा चुनाव

By पल्लवी कुमारी | Published: January 8, 2019 03:24 AM2019-01-08T03:24:51+5:302019-01-08T03:24:51+5:30

प्रिया दत्त सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन हैं। वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों में, प्रिया को भाजपा की पूनम महाजन ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से हराया था।

Priya Dutt will not contest 2019 lok sabha elections congress | कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त इस वजह से नहीं लड़ेंगी 2019 लोकसभा चुनाव

कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त इस वजह से नहीं लड़ेंगी 2019 लोकसभा चुनाव

कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने सोमवार को घोषणा की की वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और अपने परिवार को ज्यादा समय देना चाहेंगी। एआईसीसी सचिव के तौर पर ‘पदमुक्त’ किये जाने के कुछ महीने बाद प्रिया ने इस प्रकार अपने भविष्य के राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों को विराम लगा दिया है।

 कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त ने कहा है कि कि उन्होंने सक्रिय राजनीति से हटने का निर्णय कुछ महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ साझा किया है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि वह पार्टी तथा इसके उम्मीदवार के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं लेकिन ‘‘वह अपनी अंतर्रात्मा के खिलाफ किसी को समर्थन नहीं करेंगी।’’  वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों में, प्रिया को भाजपा की पूनम महाजन ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से हराया था।

प्रिया दत्त ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को ईमेल भेजकर कहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ सकती हैं। ऐसे में इस सीट से किसी नए उम्‍मीदवार को उतारने के लिए नाम पर विचार किया जा रहा है।  खबरों के मुताबिक, व्यक्तिगत तौर पर पार्टी के अंदर चल रही गुटबाजी के बाद प्रिया दत्त ने चुनाव लड़ने से इनकार किया है। 

प्रिया दत्त ने सोमवार को जारी अपने बयान में पार्टी सहयोगियों के साथ असहमति का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा है, "पार्टी के उन सभी लोगों से जिनके साथ मेरी असहमति है, मुझे आशा है कि वे समझेंगे कि यह कभी भी व्यक्तिगत नहीं था। मैंने केवल पार्टी, कार्यकर्ताओं और मेरे घटकों के लिए सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व किया है।"

हालांकि, प्रिया दत्त ने कांग्रेस छोड़ने का या राजनीति से संन्यास लेने जैसा कोई ऐलान फिलहाल नहीं किया है। राहुल गांधी को किए ईमेल में उन्होंने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह पार्टी का प्रचार भी करेंगी। राहुल गांधी और सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए प्रिया ने उनके प्रति आभार जताया है। 

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Priya Dutt will not contest 2019 lok sabha elections congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे