प्रधानमंत्री की भतीजी अहमदाबाद से लड़ना चाहती है निकाय चुनाव, BJP से टिकट देने का किया अनुरोध

By अनुराग आनंद | Published: February 4, 2021 07:30 AM2021-02-04T07:30:37+5:302021-02-04T07:34:10+5:30

अपनी बेटी के राजनीति में इंट्री करने पर पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि यह भाई-भतीजावाद का मामला नहीं है। मेरे परिवार ने अपने फायदे के लिए कभी नरेंद्र मोदी के नाम का इस्तेमाल नहीं किया।

Prime Minister's niece wants to contest Ahmedabad municipal elections, requesting BJP to give ticket | प्रधानमंत्री की भतीजी अहमदाबाद से लड़ना चाहती है निकाय चुनाव, BJP से टिकट देने का किया अनुरोध

पीएम मोदी की भतीजी लड़ सकती है निकाय चुनाव (फाइल फोटो)

Highlightsसोनल मोदी ने कहा कि मैंने बोडकदेव वार्ड में आरक्षित महिला सीट से टिकट की मांग है।गुजरात भाजपा ने हाल में घोषणा की थी कि आगामी चुनाव के लिए पार्टी के नेताओं के रिश्तेदारों के नाम पर चर्चा नहीं की जाएगी।

अहमदाबादप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी ने अहमदाबाद शहर में आगामी निकाय चुनाव लड़ने के लिए गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा से टिकट की मांग की है। सोनल मोदी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से ना कि प्रधानमंत्री की रिश्तेदार के तौर पर अहमदाबाद नगर निगम के बोडकदेव वार्ड से टिकट की मांग की है।

उन्होंने दावा किया कि वह नामांकन के लिए सभी मापदंडों को पूरा करती हैं। सोनल मोदी गृहणी हैं और उनकी उम्र 35 से 40 के बीच है। वह प्रधानमंत्री मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की पुत्री हैं। शहर में प्रह्लाद मोदी की ‘उचित मूल्य की एक दुकान’ है और वह गुजरात उचित मूल्य दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।

गुजरात भाजपा ने हाल में घोषणा की थी कि आगामी चुनाव के लिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के रिश्तेदारों के नामों पर विचार नहीं किया जाएगा। सोनल मोदी ने कहा, ‘‘मैंने बोडकदेव वार्ड में आरक्षित महिला सीट से टिकट की मांग है।

प्रधानमंत्री के रिश्तेदार के तौर पर नहीं, कार्यकर्ता की तौर पर टिकट मांगा है-

पहले मैं भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता थी लेकिन बच्चों के लालन पालन के लिए मैं कुछ समय दूर रही।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि भाजपा ने कुछ मापदंड तय किए हैं, मुझे लगता है कि मैं टिकट के लिए योग्य हूं। मैंने भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट देने की मांग की है, प्रधानमंत्री के रिश्तेदार के तौर पर नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर मुझे टिकट नहीं मिला तो भी मैं समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी में सक्रिय रहूंगी।’’

पीएम नरेंद्र मोदी के भाई- यह भाई-भतीजावाद का मामला नहीं है

प्रह्लाद मोदी ने भी अपनी बेटी के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि उनके परिवार के सभी सदस्य अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह भाई-भतीजावाद का मामला नहीं है। मेरे परिवार ने अपने फायदे के लिए कभी नरेंद्र मोदी के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। ’’ गुजरात में अहमदाबाद समेत छह नगर निगमों के लिए 21 फरवरी को चुनाव होगा।  

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Prime Minister's niece wants to contest Ahmedabad municipal elections, requesting BJP to give ticket

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे