राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस मुक्त भारत मोदी नहीं, गांधी के विचार हैं

By स्वाति सिंह | Published: February 7, 2018 04:22 PM2018-02-07T16:22:49+5:302018-02-07T17:34:08+5:30

इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद भाषण दिया।

Prime Minister at Rajya Sabha says against Congress | राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस मुक्त भारत मोदी नहीं, गांधी के विचार हैं

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस मुक्त भारत मोदी नहीं, गांधी के विचार हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (7 फरवरी) को पहले लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद राज्ससभा में धन्यवाद प्रस्ताव दिया। इस दौरान संसद के दोनों सदनों में पीएम मोदी के निशाने पर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस रहा। उन्होंने अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं, वहीं पिछली कांग्रेस सरकार को उनकी विफलताओं के लिए कोसा।

ये हैं उनके भाषण की प्रमुख बातें-

पीएम मोदी ने कहा 'मैंने सुना है कि गुलाम नबी आजाद वंशवाद पर चर्चा कर रहे थे। अपनी सरकार का काम बता रहे थे। बाहर उन्हें कोई सुनता नहीं है, इसलिए यहां बोल रहे थे।'

राज्यसभा में भाषण के दौरान पीएम मोदी को इस वजह से याद आए एलके अडवाणी

इसी बीच कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी हंसने लगीं, जिस पर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने उन्हें टोक दिया। इस बात को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि सभापति जी मेरी आपसे विनती है रेणुका जी को कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य उन्हें आज जाके मिला है। 

नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस, गाँधी परिवार पर किया हमला, गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि अगर मैं यहां बैठकर 9 बनाता हूं और उधर बैठे लोग 6 देखें, तो इसमें मेरी क्या गलती ? आप बताइए 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' की रैंकिंग में सुधार होना कैसे गलत है? अगर हम पर हमला बोलना संभव नहीं होता तो आप रेटिंग एजेंसी पर ही हमला बोल देते हैं। बीजेपी की बुराई करते-करते आप भारत की बुराई करने लग जाते हैं। मोदी पर हमला बोलते बोलते आप हिन्दुस्तान पर हमला बोलने लग जाते है। 

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि आपको गांधीजी (महात्मा गांधी) वाला भारत चाहिए, मुझे भी गांधी जी वाला ही भारत चाहिए। गांधीजी ने कहा था आजादी मिल गई अब कांग्रेस की जरूरत नहीं है। 

पीएम मोदी ने कहा कि 'हम गेमचेंजर हैं, लक्ष्य का पीछा करके उसे प्राप्त भी करते रहते हैं।  हम मेहनत करते हैं।  इससे कांग्रेस का तरसना स्वाभाविक है।  

लोक सभा: कांग्रेस नेता ने बशीर बद्र के शेर से किया था कटाक्ष, पीएम मोदी ने बद्र के शेर से ही दिया जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि आज स्वच्छ भारत योजना, जनधन योजना, ब्लैक मनी और योगा दिवस का मजाक उड़ाया जा रहा है। ओबीसी समाज आज अपने हक के लिए मैदान में आया है। तीन तलाक मामले में आपके पास 30 साल पहले मौका था, तब आपने अपने हिसाब से कानून क्यों नहीं बनाया? जेल का प्रावधान तो हर कानून में है। अगर हिंदू दो शादी करे, वह जेल चला जाए, उसका परिवार क्या खाएगा, तब नहीं सोचा?

उन्होंने कहा कि परिवारवाद की बात जब आती है तो बहुत दुख होता है, आप ही के एक महाशय ने मीडिया में कहा कि सल्तनत गोन, बट वी बिहैव लाइक सुल्तान। मैं जयराम रमेश जी के इस खुलेपन के लिए उन्हें बधाई देता हूं। 
 


  

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के पूर्व ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच ही अपने भाषण की शुरुआत की थी और भाषण के दौरान विपक्षी सांसद नारेबाजी करते रहे दिखे। खास बात यह थी कि विपक्षी पार्टी के साथ टीडीपी भी लोकसभा में हंगामा कर रही थी।

Web Title: Prime Minister at Rajya Sabha says against Congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे