संजय राउत ने मुंगेर गोलीबारी को बताया हिन्दुत्व पर हमला, कहा- बिहार के राज्यपाल और बीजेपी क्यों नहीं उठा रहे हैं सवाल 

By रामदीप मिश्रा | Published: October 30, 2020 10:40 AM2020-10-30T10:40:58+5:302020-10-30T10:40:58+5:30

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुंगेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय चौक पर सोमवार देर रात देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Munger firing incident is an attack on Hindutva says Shiv Sena leader Sanjay Raut | संजय राउत ने मुंगेर गोलीबारी को बताया हिन्दुत्व पर हमला, कहा- बिहार के राज्यपाल और बीजेपी क्यों नहीं उठा रहे हैं सवाल 

फाइल फोटो

Highlightsशिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि मुंगेर गोलीबारी की घटना हिंदुत्व पर हमला है।

पटनाः बिहार के मुंगेर जिले में सोमवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति विर्सजन को लेकर झड़प के दौरान कथित तौर पर हुई पुलिस की गोलीबारी में एक युवक की हुई मौत के मामले में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित शहर में अन्य स्थानों पर तोड़फोड़ की गई और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस घटना को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला है। 

संजय राउत ने कहा, 'मुंगेर गोलीबारी की घटना हिंदुत्व पर हमला है। यदि ऐसी घटना महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल या राजस्थान में होती तो राज्यपाल और बीजेपी नेता राष्ट्रपति शासन की मांग करते थे। बिहार के राज्यपाल व बीजेपी नेता सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं?'

बता दें, निर्वाचन आयोग ने मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को तत्काल हटाने का आदेश दिया और मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा एओ को पूरे मामले की जांच करने के लिये कहा और अगले सात दिनों में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। इसके बाद राजेश मीणा की जगह सहकारिता विभाग की सहयोग समितियों में निबंधक के पद पर कार्यरत रचना पाटिल को मुंगेर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि लिपी सिंह की जगह मानवजीत सिंह ढिल्लों को नया पुलिस अधीक्षक तैनात किया गया। 

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुंगेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय चौक पर सोमवार देर रात देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस द्वारा की गयी गोलीबारी में 20 साल के युवक की मौत हो गई थी। इस बारे में मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा था कि वह भीड़ के बीच से किसी के द्वारा चलाई गई गोली से मारा गया था। 

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने कहा था, "कुछ असामाजिक तत्वों ने दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पथराव किया, जिसमें 20 जवान घायल हो गए। भीड़ की तरफ से गोलीबारी भी की गई जिसमें दुर्भाग्य से एक व्यक्ति की मौत हो गई।" घटना के एक कथित वीडियो में सुरक्षाकर्मियों को विसर्जन जुलूस में लोगों के एक समूह पर लाठीचार्ज करते दिखाया गया था। साथ ही सोशल मीडिया पर एक विचलित करने वाली तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें इस घटना में कथित तौर पर पुलिस की गोलीबारी में मारे गए व्यक्ति को उसकी खोपड़ी के खुले हिस्से के साथ जमीन पर पड़ा दिखाया गया था। 

Web Title: Munger firing incident is an attack on Hindutva says Shiv Sena leader Sanjay Raut

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे