MP Taja Khabar: 'भोपाल आकर करें प्रेस कांफ्रेंस, विधायकों को सुरक्षा भी मिलेगी', बागी विधायकों पर कांग्रेस ने कही ये बात

By राजेंद्र पाराशर | Published: March 17, 2020 07:52 PM2020-03-17T19:52:55+5:302020-03-17T20:14:22+5:30

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि जितने भी विधायक बैंगलुरु में हैं और वहां पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं, वे भोपाल आएं और यहां पर प्रेस कांफ्रेंस करें, उन्हें पूरी सुरक्षा मिलेगी. उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर वे वहां पर क्यों प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं.

MP Taja Khabar Congress reply on rebel MLAs Press conference in bengaluru | MP Taja Khabar: 'भोपाल आकर करें प्रेस कांफ्रेंस, विधायकों को सुरक्षा भी मिलेगी', बागी विधायकों पर कांग्रेस ने कही ये बात

कांग्रेस के बागी विधायकों द्वारा बैंगलुरु में की गई प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस ने कही ये बात

Highlightsकांग्रेस ने आरोप लगाया कि इन विधायकों से दबाव में प्रेस कांफ्रेंस कराई गई है.निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर दुख जताया.

भोपाल:कांग्रेस के बागी विधायकों द्वारा बैंगलुरु में ली गई प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस विधायकों का कहना है कि सभी विधायक भोपाल आएं और यहां पर प्रेस कांफ्रेंस करें, उन्हें पूरी सुरक्षा मिलेगी. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इन विधायकों से दबाव में प्रेस कांफ्रेंस कराई गई है.

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि जितने भी विधायक बैंगलुरु में हैं और वहां पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं, वे भोपाल आएं और यहां पर प्रेस कांफ्रेंस करें, उन्हें पूरी सुरक्षा मिलेगी. उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर वे वहां पर क्यों प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि इन विधायकों से दबाव में भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करवाई जा सकती है. हम उन्हें पूरी सुरक्षा देंगे और सदन में आकर या विधानसभा के पास जाकर अपना इस्तीफा सौंपें फिर मानेंगे कि वो किसी दबाव में नहीं हैं. 

वहीं निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने कांग्रेस विधायकों की नाराजगी पर दुख जताया. उन्होंने दावा किया है कि नाराज कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में है और कांग्रेस में ही रहेंगे.

हम मजबूत है, कांग्रेस है और रहेगी

संस्कृति मंत्री डा. विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमारी मां है, हम इसके साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि जब हम अपने विधानसभा क्षेत्र में अपनी इच्छा के अनुरुप काम नहीं करा पाते हैं, इस स्थिति में क्या हम पार्टी छोड़ देते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ही वह है जिसके कारण हमें अपनी पहचान बनाने का अवसर मिला है, हमने जनप्रतिनिधि के रुप में अपनी पहचान बनाई है. मैं इन सभी विधायकों द्वारा उठाए गए कदम को सही नहीं मानती. उन्होंने कहा कि हम मजबूत हैं, कांग्रेस है और रहेगी.

सुरक्षा देने को तैयार है हम

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि हमारे सभी 16 विधायक बंधक बने हुए हैं. अगर वे प्रदेश लौटने पर सुरक्षा मांग रहे हैं तो हम सुरक्षा देंगे. गृह मंत्री बाला बच्चन पहले ही सुरक्षा देने की बात कह चुके हैं.  उन्होंने दावा किया कि हम बहुमत में हैं और यह साबित भी करेंगे कि कमलनाथ सरकार बहुमत में है.

झूठे आरोप लगाकर खुद को बता रहे काबिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि जो आज कह रहे है कि हमारे महाराज कह दे तो हम कुएं में भी कूद जाएं , ये वो है जो हिंदी में अपनी शपथ भी ठीक से नहीं पढ़ पाये थे. गणतंत्र दिवस पर हिंदी में संदेश भी नहीं पढ़ पाये थे और उसके बाद भी जिनकी सहृदयता से वो टिके रहे, वो आज उन पर ही झूठे आरोप लगाकर खुद को काबिल बता रहे है?

प्रायोजित थी यह प्रेस कांफ्रेंस


मंत्री हर्ष सिंह ने बैंगलुरु में बागी विधायकों द्वारा ली गई प्रेस कांफे्रंस को प्रायोजित प्रेस कांफ्रेंस बताया. उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि ये विधायक बंधक हैं और यह प्रोपेगंडा भाजपा ने प्रायोजित किया है. उन्होंने कहा कि इन बागी विधायकों को सीधे मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं से संपर्क करना चाहिए और भोपाल आना चाहिए. उन्होंने कहा कि वैसे हमारे नेता इन विधायकों के संपर्क में हैं और वक्त आने पर यह साफ हो जाएगा कि कौन किसके साथ है.

सिंधिया ने प्रजा समझकर बली चढ़ाया

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इन विधायकों को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी प्रजा समझकर बली चढ़ा दिया है. वर्मा ने बेंगलुरू में कांग्रेस विधायकों के आरोपों पर बयान देते हुए उन्हें लालची बताया है. उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने इस तरह के आरोप लगाए हैं उन विधायकों के क्षेत्रों में उनके पुतले जलाए जा रहे है. मुंह पर कालिख पोती जा रही है.

बंधक नहीं बनाया तो 16 को विधानसभा क्यों नहीं पहुंचे

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता संगीता शर्मा ने बागी विधायकों द्वारा बेंगलुरु की प्रेस कांफ्रेंस में लगाए गए आरोपों को गलत बताते हुए कहा है कि जब इन विधायकों को टिकट चाहिए था, तब पार्टी ने इन्हें टिकट दिया. सरकार बनने के बाद वचन पत्र में कही गई बातों पर अमल किया जा रहा है और हर विभाग के काम हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि असल बात ये हैं कि ये विधायक पहले ही अपना मन बना चुके थे.  कांग्रेस प्रवक्ता ने बागी विधायकों से सवाल किया कि अगर उन्हें किसी ने बंधक नहीं बनाया है, तो वे 16 तारीख को विधानसभा क्यों नहीं आए? उन्होंने कहा कि इन विधायकों के जो इस्तीफे मिले हैं, वे स्क्रिप्टेड हैं और जो सोशल मीडिया में इनके वीडियो आ रहे हैं, वे भी स्क्रिप्टेड हैं. संगीता शर्मा ने कहा कि हम तो यह चाहते हैं कि ये विधायक विधानसभा आएं और अध्यक्ष के सामने स्थिति स्पष्ट करें, अपनी बात रखें.

Web Title: MP Taja Khabar Congress reply on rebel MLAs Press conference in bengaluru

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे