MP के राज्यपाल ने फिर से सीएम कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, कल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की, नहीं तो अल्पमत मानेंगे

By पल्लवी कुमारी | Published: March 16, 2020 05:23 PM2020-03-16T17:23:58+5:302020-03-16T17:23:58+5:30

कांग्रेस द्वारा कथित तौर पर उपेक्षा किए जाने से परेशान होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से 10 मार्च को इस्तीफा दे दिया था और 11 मार्च को बीजेपी में शामिल हो गए। उनके साथ ही मध्यप्र देश के 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था।

MP govt Crisis Governor writes CM Kamal Nath Conduct the floor test on 17th March | MP के राज्यपाल ने फिर से सीएम कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, कल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की, नहीं तो अल्पमत मानेंगे

kamalnath (File Photo)

Highlightsविधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने व्यापक जनहित में 26 मार्च तक सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी।ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद से प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर संकट गहरा गया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर सियासी संकट मंडरा रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने फिर से सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है। राज्यपाल  लालजी टंडन ने पत्र में 17 मार्च यानी कल मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है। लाल जी टंडन ने कहा है कि अगर कमलनाथ सरकार बहुमत साबित नहीं करेगी तो उसे अल्पतम में माना जाएगा। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मंगलवार (16 मार्च) को कमलनाथ सरकार को सदन में बहुमत साबित करने के लिए नए सिरे से निर्देश दिया है। राज्यपाल के इस निर्देश के बाद बीजेपी अपने विधायकों को फिर से मानसेर भेज रही है। 

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को सदन की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी। मध्यप्र देश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान पार्टी विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे थे।। बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसपर 17 मार्च को सुनवाई होनी है। 

#MadhyaPradesh Governor Lalji Tandon, writes to CM Kamal Nath, stating 'Conduct the floor test on 17th March otherwise it will be considered that you actually don't have the majority in the state assembly.' pic.twitter.com/TvGx4PTr5r

— ANI (@ANI) March 16, 2020

प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने देश में कोरोना वायरस के खतरे तथा इस मामले में केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का हवाला दिया। हंगामे के बीच ही विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने व्यापक जनहित में 26 मार्च तक सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी। 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। 

 

राज्यपाल ने कमलमाथ को लिखा पत्र
राज्यपाल ने कमलमाथ को लिखा पत्र

राज्यपाल टंडन ने केवल एक मिनट ही किया था विधानसभा को संबोधित

आज मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने सोमवार (16 मार्च) को राज्य विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सदन को केवल एक मिनट ही संबोधित किया और फिर वहां से चले गए। सदन से जाने से पहले राज्यपाल ने विधायकों से संवैधानिक परम्पराओं का पालन करने, लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखने और राज्य में मौजूदा स्थिति में शांतिपूर्वक कार्य करने का आग्रह किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही व्यापक जनहित में 26 मार्च तक स्थगित कर दी। इससे पहले सत्र के प्रारंभ में राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ के बाद विधायकों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए थे।

कांग्रेस द्वारा कथित तौर पर उपेक्षा किए जाने से परेशान होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गये। उनके साथ ही मध्य प्रदेश के 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिनमें से अधिकांश सिंधिया के कट्टर समर्थक हैं। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

Web Title: MP govt Crisis Governor writes CM Kamal Nath Conduct the floor test on 17th March

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे