उपचुनाव के नतीजे पर ममता ने किया BJP पर हमला, कहा-"भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 28, 2019 01:07 PM2019-11-28T13:07:02+5:302019-11-28T13:07:02+5:30

उत्तराखंड में पिथौरागढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए मतगणना गुरुवार सुबह आरंभ हो गई। मतदान 25 नवंबर को हुआ था जिसमें 47.48 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस वर्ष जून माह में इस सीट से भाजपा के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत का निधन हो गया था जिसके बाद यह सीट रिक्त हुई और उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

Mamata banerjee statement on bypoll election | उपचुनाव के नतीजे पर ममता ने किया BJP पर हमला, कहा-"भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है"

भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है : ममता ने उपचुनाव के नतीजे पर कहा

Highlightsबंगाल में एक सीट पर टीएमसी उम्मीदवार की जीत हुई। दिलीप घोष द्वारा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई सीच पर भी हुआ है चुनाव।

पश्चिम बंगाल व उत्तराखंड में हुए विधानसभा उपचुनाव के परिणामों का रूझान धीरे-धीरे आने लगा है। इसी बीच ममता ने उपचुनाव के नतीजे पर कहा है कि भाजपा अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीन सीटों पर हुए चुनाव में से एक पर टीएमसी के उम्मीदवार जीत गए हैं और दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। 

इसके अलावा, उत्तराखंड में पिथौरागढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए मतगणना गुरुवार सुबह आरंभ हो गई। मतदान 25 नवंबर को हुआ था जिसमें 47.48 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस वर्ष जून माह में इस सीट से भाजपा के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत का निधन हो गया था जिसके बाद यह सीट रिक्त हुई और उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

इस सीट से पंत की पत्नी चंद्रा भाजपा की उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस की अंजू लुंठी से है। तीसरे प्रबल दावेदार हैं समाजवादी पार्टी के ललित मोहन भट्ट। 

बता दें कि प्रचार के दौरान भाजपा ने लोगों से वोट मांगने के लिये खुद को ऐसी पार्टी बताया जो ‘‘खाली ढोल पीटने’’ के बजाय जनता की सेवा में यकीन रखती है। वहीं, कांग्रेस ने ‘‘बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती कीमतें और उसकी सरकार के दौरान शुरू की गयीं विकास योजनाओं के पूरा नहीं होने’’ का मुद्दा दोहराया।

पिथौरागढ़ में रामलीला मैदान में भाजपा उम्मीदवार चंद्र पंत के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि उनकी सरकार ने पिछले दो साल में इस विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये 350 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं जो इतने कम समय में किसी सरकार द्वारा जिले के लिये जारी की गयी सबसे अधिक राशि है। उन्होंने कहा, ‘‘जिले में अधूरे विकास कार्यों को पूरा किया जायेगा ताकि विधानसभा क्षेत्र में रोजगार सृजन के लिये भविष्य के निवेश को लेकर उचित बुनियादी ढांचा तैयार हो सके।’’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पिथौरागढ़ से हिंडन और देहरादून के लिये हवाई सेवाएं शुरू करने के मकसद से कई विमानन कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है। वहीं, कांग्रेस भी यह सीट भाजपा से हथियाने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। पिथौरागढ़ सीट पर उपचुनाव 25 नवंबर को होगा। इस सीट से भाजपा की उम्मीदवार चंद्रा पंत कांग्रेस की अंजू लुंठी से मुकाबला करेंगी।

Web Title: Mamata banerjee statement on bypoll election

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे