महाराष्ट्रः विभागों के बंटवारे पर घमासान जारी, शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 4, 2020 01:37 PM2020-01-04T13:37:28+5:302020-01-04T13:38:29+5:30

महाराष्ट्र में सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों में मंत्रालय बंटवारे को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। इस बीच शिवसेना नेता और राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार के इस्तीफे की खबर सामने आ रही है।

Maharashtra Portfolio distribution: shiv sena leader Abdul Sattar is unhappy and has resigned as minister reports | महाराष्ट्रः विभागों के बंटवारे पर घमासान जारी, शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा!

महाराष्ट्रः विभागों के बंटवारे पर घमासान जारी, शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा!

Highlightsअब्दुल सत्तार के बेटे समीर सत्तार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।महाराष्ट्र में मंत्रालय के बंटवारे को लेकर काफी दिनों से घमासान जारी है।

महाराष्ट्र में सत्ताधारी महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों में मंत्रालय बंटवारे को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। इस बीच शिवसेना नेता और राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार के इस्तीफे की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि वो विभागों के आवंटन से नाराज चल रहे हैं। अब्दुल सत्तार के बेटे समीर सत्तार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में सिर्फ अब्दुल सत्तार ही सही बात कर सकते हैं।

आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार के शपथ लेने के बाद भी मंत्रियों के विभागों के बंटवारे का मामला सुलझता नहीं दिख रहा है। मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एनसीपी और कांग्रेस में अब ठन गई है। एनसीपी और शिवसेना अपने कोटे से एक भी मंत्री पद कांग्रेस से अदला-बदली करने के लिए तैयार नहीं है।

जानकारी है कि राजस्व मंत्रालय बालसाहब थोरात के पास और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के पास लोकनिर्माण मंत्रालय जाएगा। कुछ मंत्रालयों की अदला-बदली की गई है। अशोक चव्हाण का आग्रह था कि यदि राजस्व मंत्रालय नहीं दे सकते तो लोकनिर्माण मंत्रालय दिया जाए। यही मंत्रालय नितिन राऊत और विजय वडेट्टीवार को भी चाहिए था। अंतत: वह चव्हाण को दिया गया।

अब ऊर्जा मंत्रालय पर वडेट्टीवार और राऊत ने दावा किया है। समझा जाता है कि स्कूली शिक्षा मंत्रालय अमित देशमुख को, महिला व बालविकास मंत्रालय यशोमति ठाकुर को, मेडिकल शिक्षा वर्षा गायकवाड़ को, ओबीसी मंत्रालय सुनील केदार को, वस्त्रोद्योग असलम शेख को दिया गया है।

राकांपा में नवाब मलिक को कामगार, दिलीप वलसे पाटिल को उत्पादन शुल्क और न्यूनतम कौशल, धनंजय मुंडे को सामाजिक न्याय, बालासाहब पाटिल को सहकारिता व विपणन मंत्रालय दिया जाएगा। अनिल देशमुख को गृह मंत्रालय देने पर विवाद चल रहा है। शरद पवार और अजित पवार चाहते हैं कि यह मंत्रालय जयंत पाटिल लें। लेकिन, उन्होंने जलसंपद मंत्रालय की मांग की।

Read in English

Web Title: Maharashtra Portfolio distribution: shiv sena leader Abdul Sattar is unhappy and has resigned as minister reports

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे