मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कांग्रेस की आंख में खटकते हैं मीसाबंदी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 11, 2020 06:05 AM2020-03-11T06:05:52+5:302020-03-11T06:05:52+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की कमलनाथ सरकार द्वारा मीसाबंदियों की पेंशन बंद किए जाने की तैयारी को लेकर कहा कि राज्य सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करने की पहले से ही तैयारी कर चुकी है. उ

Madhya Pradesh: Shivraj Singh Chouhan says Measabandi strikes in the eyes of Congress | मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कांग्रेस की आंख में खटकते हैं मीसाबंदी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान। (फाइल फोटो)

Highlightsप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार द्वारा मीसाबंदियों की पेंशन बंद किए जाने की तैयारी को लेकर नाराजगी जताई है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की आंख में मीसाबंदी खटकते हैं, लेकिन हम उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार द्वारा मीसाबंदियों की पेंशन बंद किए जाने की तैयारी को लेकर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की आंख में मीसाबंदी खटकते हैं, लेकिन हम उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की कमलनाथ सरकार द्वारा मीसाबंदियों की पेंशन बंद किए जाने की तैयारी को लेकर कहा कि राज्य सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करने की पहले से ही तैयारी कर चुकी है. उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को छल के साथ बंद करने की जुगत में लगी सरकार को जनता माफ नहीं करेगी. उन्होंने सरकार को छलिया सरकार बताया और कहा कि इस छलिया सरकार के पाप ही इसे एक दिन ले डूबेंगे.

सरकार को जवाब देना चाहिए कि प्रदेश की जनता के साथ कब तक धोखेबाजी करती रहेगी. मीसाबंदी पेंशन को लेकर शिवराज ने कहा कि हम समझ सकते हैं कि मीसाबंदी कांग्रेस सरकार की आंखों में खटकते होंगे, लेकिन उनके साथ हम अन्याय नहीं होने देंगे. कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है और इसलिए जनहित के सभी कार्यों पर रोक लगा रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने काले कारनामे न भूले. देश में इमरजेंसी लगाकर जब कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश की थी, तब यही लोग थे जो देश की आत्मा को बचाने के लिए सड़कों पर निकले थे और जेल गए थे. इन्हें सम्मान देने की जगह इनसे घृणा की जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कुछ दिनों पहले आगर में किसानों के ऋण माफ करने का ढोंग कर जनता को ठगने की कोशिश की. कर्जमाफी की असलियत तो पूरा प्रदेश जानता है. अब पिछले साल के बोनस की राशि आज तक नहीं मिली और नया साल आ गया. क्या इस साल भी मेरे किसान भाइयों को रुलाया जाएगा.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने राज्य की कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अस्थिर सरकार है. सरकार लोगों के अधिकारों पर अतिक्रमण कर रही है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस विधायकों द्वारा वापस आकर दिए जा रहे बयानों को लेकर कहा कि यदि विधायक घूमने जा रहे हैं, तो इसमें सरकार को पीड़ा क्यों होती है. वह सिर्फ भाजपा पर आरोप लगाती है सबसे ज्यादा पीड़ा विधायक और जनपद नहीं बल्कि प्रदेश की जनता की है. शर्मा ने भी कहा कि प्रदेश सरकार व्यवस्था के आधार पर लोगों के अधिकारों पर अतिक्रमण कर रही है, लेकिन हम सबका साथ सबका विकास को लेकर प्रधानमंत्री की पहल पर काम करते हैं.

Web Title: Madhya Pradesh: Shivraj Singh Chouhan says Measabandi strikes in the eyes of Congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे