मध्य प्रदेश: गृह मंत्री बनना चाहते हैं निर्दलीय विधायक शेरा, बच्चन की क्षमताओं पर उठाए सवाल

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 11, 2020 06:05 AM2020-03-11T06:05:38+5:302020-03-11T06:05:38+5:30

बैंगलुरु से वापस लौटने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने यह संकेत दिए थे कि वे मंत्री बनेंगे. इसके बाद वे दिल्ली और फिर मुंबई चले गए, वहां से आज वापस लौटे और राजधानी में वित्त मंत्री तरुण भानोत से उन्होंने मुलाकात की. भानोत से उनके निवास पर हुई मुलाकात के बाद शेरा ने मीडिया से चर्चा करते हुए चौंकाने वाला बयान दिया.

Madhya Pradesh: Independent MLA Shera wants to become Home Minister | मध्य प्रदेश: गृह मंत्री बनना चाहते हैं निर्दलीय विधायक शेरा, बच्चन की क्षमताओं पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (फाइल फोटो)

Highlightsनिर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने कहा कि वे गृह मंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने वर्तमान गृह मंत्री बाला बच्चन की क्षमताओं पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनसे काम संभाल नहीं रहा है.

निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने कहा कि वे गृह मंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने वर्तमान गृह मंत्री बाला बच्चन की क्षमताओं पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनसे काम संभाल नहीं रहा है. भाजपा पर हमला बोलते हुए शेरा ने कहा कि अब भाजपा में घमासान मचेगा और टूट-फूट होगी.

बैंगलुरु से वापस लौटने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा ने यह संकेत दिए थे कि वे मंत्री बनेंगे. इसके बाद वे दिल्ली और फिर मुंबई चले गए, वहां से आज वापस लौटे और राजधानी में वित्त मंत्री तरुण भानोत से उन्होंने मुलाकात की. भानोत से उनके निवास पर हुई मुलाकात के बाद शेरा ने मीडिया से चर्चा करते हुए चौंकाने वाला बयान दिया.

शेरा ने कहा कि वे प्रदेश के गृह मंत्री बनना चाहते हैं. वर्तमान गृह मंत्री बाला बच्चन की क्षमताओं पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि बाला बच्चन में क्षमताओं की कमी है, उनसे काम संभल नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि पुलिस पीपुल फ्रेंडली होनी चाहिए. लोगों में पुलिस का भय नहीं होना चाहिए, बल्कि पुलिस उनकी दोस्त होनी चाहिए. कांग्रेस में मचे घमासान को लेकर उन्होंने कहा कि अब यह घमासान भाजपा में देखने को मिलेगा. अब भाजपा में टूट-फूट होगी. भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं. वे विधायकों के बारे में जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी चर्चा करेंगे.

गौरतलब है कि निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा भी लापता थे. उन्हें लेकर कांग्रेस ने उनके बंधक बनाए जाने की आरोप लगाया था. इसके बाद वे खुद सामने आए और बैंगलुरु से भोपाल पहुंचकर उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर यह कहा था कि वे कांग्रेस के साथ हैं और मंत्री बनने का आश्वासन उन्हें मुख्यमंत्री से मिल गया है. आज शेरा का जो बयान आया, उसके बाद कांग्रेस में फिर हलचल मच गई.

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा कांग्रेस के साथ हैं. सुरेंद्र सिंह शेरा को मंत्री बनाए जाने के सवाल पर तरुण भनोत ने कहा कि अंतिम फैसला मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेना है, जल्द ही सभी को परिणाम देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि शपथ को लेकर शेरा खुद यह नहीं बता रहे है कि उन्हें कब शपथ लेना है.

भनोत ने कहा कि हर व्यक्ति की सोच यही होती है वह अपने क्षेत्र के विकास के लिए ज्यादा से ज्यादा कोशिश करता है, लेकिन कई बार निर्णय किसी एक हाथ में नहीं होता है. शेरा की बात लगातार मुख्यमंत्री कमलनाथ से हो रही है, इसलिए उनकी हर समस्या के समाधान का निर्णय मुख्यमंत्री कमलनाथ ही ले सकते हैं. तरुण भनोत ने कहा कि वह यह तो नहीं बता सकते कि कब किसे क्या मिलेगा, लेकिन हमारे सारे विधायक एकजुट हैं.

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह षडयंत्र करना छोड़ें और प्रदेश के विकास के लिए केन्द्र के पास रुकी राशि को लाने का प्रयास करें उन्होंने बजट को लेकर चाइल्ड बजट पर कहा कि इस बार बजट चाइल्ड बजट हमारे बच्चों के लिए होना चाहिए, जो सबसे बेहतर होगा, वो करेंगे.उन्होंने कहा कि इस बार सरकार कोई नया टैक्स नहीं लगाने वाली है.प्रदेश की जनता को टैक्स लगाकर आहत नहीं किया जाएगा.

भाजपा को दिल्ली में भी सिखाएंगे सबक

प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह गोआ, कर्नाटक नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश है. भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व की मंशा यहां पर पूरी नहीं होगी. मध्यप्रदेश में बहुमत वाली कांग्रेस सरकार है, यह पूरे पांच साल चलेगी. उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सरकार है. कांग्रेस, दिल्ली में भी भाजपा को सबक सिखाएगी.

Web Title: Madhya Pradesh: Independent MLA Shera wants to become Home Minister

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे