वित्तमंत्री ने कांग्रेस से पूछा कृषि कानूनों पर "यू टर्न" क्यों ,कांग्रेस बोली मोदी ने लिया "यू टर्न "

By शीलेष शर्मा | Published: February 13, 2021 07:00 PM2021-02-13T19:00:01+5:302021-02-13T19:01:18+5:30

अपने दावे को साबित करने के लिये जयराम रमेश ने नरेंद्र मोदी की वह टिप्पणी साझा की जो उन्होंने 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुये की थी।

Madam what do you have to say on this U turn Jairam Ramesh replied to Nirmala Sitharaman | वित्तमंत्री ने कांग्रेस से पूछा कृषि कानूनों पर "यू टर्न" क्यों ,कांग्रेस बोली मोदी ने लिया "यू टर्न "

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकांग्रेस ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना पर पलटवार किया है।पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने रिपोर्ट के कुछ अंशों का स्क्रीनशॉट ट्वीट किया।

नयी दिल्ली ,13 फ़रवरी। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज लोकसभा में राहुल गाँधी को "डूम्सडे मैन "बताने पर संसद के अंदर और बाहर कांग्रेस हमलावर हो गयी। एक तरफ पार्टी के सांसद टी एन प्रतापन ने सीतारमण के खिलाफ अवमानना का नोटिस दिया तो दूसरी तरफ जयराम रमेश ने सीतारमण पर गलत वयानी का आरोप लगते हुये ट्वीट किया कि किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस नहीं भाजपा यू टर्न ले रही है। 

अपने दावे को साबित करने के लिये जयराम लिखते हैं कि नरेंद्र मोदी उस समय उपभोक्ता मामलों की समिति के अध्यक्ष थे ,उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा "हमको किसानों के हितों को सुरक्षित रखने के लिये वैधानिक प्रावधान करने होंगे ताकि किसानों और व्यापारियों के बीच कोई खरीदी समर्थन मूल्य से नीचे न हो सके " , जयराम ने निर्मला सीतारमण से पूछा कि बज़ट पर हुयी चर्चा का उत्तर देते हुये उन्होंने यू टर्न लेने का जो आरोप कांग्रेस पर लगाया है , वह कितना सही है। 

मोदी ने मुख्यमंत्री रहते हुये क्या कहा और आज प्रधानमंत्री बनने पर किसानों की एम एस पी को क़ानूनी जामा पहनाने से भाग रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बज़ट चर्चा का जबाब देते हुये निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये समूचे विपक्ष पर ताबड़ तोड़ हमला बोला ,उनका आरोप था कि किसानों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने सीधे सीधे कांग्रेस से पूछा कि कांग्रेस ने कृषि क़ानूनों पर यू टर्न क्यों लिया। चुनावी वादे के बावजूद राजस्थान ,छत्तीसगढ़ में किसानों का क़र्ज़ क्यों माँफ नहीं हुआ। 

Web Title: Madam what do you have to say on this U turn Jairam Ramesh replied to Nirmala Sitharaman

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे