उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनावः भाजपा के जय प्रकाश निषाद ने किया नामांकन, चुने जाएंगे निर्विरोध

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2020 02:20 PM2020-08-13T14:20:09+5:302020-08-13T16:13:36+5:30

राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।

Lucknow BJP's Jai Prakash Nishad files nomination for the by-election to a Rajya Sabha seat from Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश में राज्यसभा उपचुनावः भाजपा के जय प्रकाश निषाद ने किया नामांकन, चुने जाएंगे निर्विरोध

उपचुनाव आगामी 24 अगस्त को होना है। समाजवादी पार्टी के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से यह सीट खाली हुई थी। (photo-ani)

Highlightsउत्तर प्रदेश में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन किया। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया।निषाद बहुजन समाज पार्टी के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने कुछ साल पहले ही भाजपा का दामन थामा था।

लखनऊः उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन किया। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में पर्चा भरा।

दीक्षित ने बताया कि नामांकन दाखिल करते समय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित प्रदेश सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा के नेता उपस्थित रहे। सपा के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के कारण यह सीट रिक्त हुई है, जिसके लिए निषाद ने पर्चा दाखिल किया। वर्मा का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक था।

बसपा की सरकार में राज्‍य मंत्री रहे निषाद दो साल पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। पार्टी ने मंगलवार को उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया था। इस बीच निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने पीटीआई—भाषा को बताया कि उपचुनाव 24 अगस्त को होना है। निषाद ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। अब तक केवल एक ही उम्मीदवार ने नामांकन पत्र भरा है।

नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन भी बृहस्पतिवार है। दुबे ने बताया कि नामांकन पत्र की जांच 14 अगस्त को की जाएगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 अगस्त है। आवश्यकता पड़ने पर मतदान 24 अगस्त को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। मतगणना भी उसी दिन की जाएगी। 

भाजपा ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जय प्रकाश निषाद को मंगलवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। यह उपचुनाव आगामी 24 अगस्त को होना है। समाजवादी पार्टी के सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से यह सीट खाली हुई थी।

निषाद बहुजन समाज पार्टी के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने कुछ साल पहले ही भाजपा का दामन थामा था। वे भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई में उपाध्यक्ष हैं और उनका कार्यक्षेत्र गोरखपुर है। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृहक्षेत्र भी गोरखपुर ही है। 

Web Title: Lucknow BJP's Jai Prakash Nishad files nomination for the by-election to a Rajya Sabha seat from Uttar Pradesh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे