लोकसभा चुनाव 2019 : बसपा-सपा गठबंधन में शामिल हुई RLD, तीन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

By ज्ञानेश चौहान | Published: March 5, 2019 05:13 PM2019-03-05T17:13:41+5:302019-03-05T17:36:33+5:30

जयंत ने इस बात का ऐलान किया है कि RLD उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देगी।

Jayant Chaudhary Says Rashtriya Lok Dal will join the BSP-SP alliance in Uttar Pradesh | लोकसभा चुनाव 2019 : बसपा-सपा गठबंधन में शामिल हुई RLD, तीन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जयंत ने कहा है कि रालोद उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी (Photo Credit: ANI)

राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल (RLD) का बसपा-सपा के साथ गठबंधन करने का ऐलान आथिकारिक तौर पर कर दिया है। जयंत चौधरी ने यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया।

जयंत ने इस बात का भी ऐलान किया है कि राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि यह यूपी का सबसे बड़ा गठबंधन है।



सपा के कार्यालय पहुंचने के बाद जयंत ने मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। जयंत ने यह भी कहा कि हमारी पार्टी का हर कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में बीजेपी को  जमीन पर लाने के लिए कमर कर चुका है। बसपा-सपा के साथ आने के बाद हमने भी तय किया है कि बीजेपी को समाप्त करने के लिए हमारा साथ आना जरूरी है।

Web Title: Jayant Chaudhary Says Rashtriya Lok Dal will join the BSP-SP alliance in Uttar Pradesh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे