लाइव न्यूज़ :

कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर हैं भाजपा नेता, चार साल में तीसरे BJP नेता की हत्या

By सुरेश एस डुग्गर | Published: July 09, 2020 5:54 PM

बीते साल चार मई को अनंतनाग के नौगाम वेरीनाग में आतंकियों ने भाजपा के बुजुर्ग नेता गुल मोहम्मद मीर अटल की उनके घर के बाहर हत्या कर दी थी। बीते जून महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Open in App
ठळक मुद्देवारदात की जिम्मेदारी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने जिहादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी। बीते 17 वर्षों में वादी में किसी कश्मीरी पंडित की आतंकियों द्वारा हत्या की यह पहली वारदात थी।सरपंच कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे। अजय पंडिता की हत्या की स्थानीय नेताओं ने कड़ी निंदा की थी। 

जम्मूः कश्मीर में पिछले चार सालों में किसी वरिष्ठ भाजपा नेता की हत्या की यह तीसरी वारदात है। इससे पूर्व दो नवंबर 2017 को शोपियां में भाजपा की युवा इकाई के जिला प्रधान गौहर बट को आतंकियों ने अगवा कर लिया था।

अगले दिन बट की सिरकटी लाश मिली थी। बीते साल चार मई को अनंतनाग के नौगाम वेरीनाग में आतंकियों ने भाजपा के बुजुर्ग नेता गुल मोहम्मद मीर अटल की उनके घर के बाहर हत्या कर दी थी। बीते जून महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस वारदात की जिम्मेदारी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने जिहादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी। बीते 17 वर्षों में वादी में किसी कश्मीरी पंडित की आतंकियों द्वारा हत्या की यह पहली वारदात थी। सरपंच कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे। अजय पंडिता की हत्या की स्थानीय नेताओं ने कड़ी निंदा की थी। 

दरअसल हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी जन प्रतिनिधियों को निशाना बनाने लगे हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सफाए के लिए टॉप-12 आतंकियों की हिट लिस्ट बनाई है। मौजूदा वक्त में वादी में करीब 170 आतंकी सक्रिय हैं।

सुरक्षाबलों के ऑपरेशनों और घटते जन समर्थन से हताश आतंकी अब कश्मीर के लोगों को धमकियां दे रहे हैं कि वे गैर कश्मीरियों को मकान और जमीन ना बेचें। आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन ने बीते दिनों कश्मीर में जगह जगह धमकी भरे पोस्टर लगाए थे।

टॅग्स :जम्मू कश्मीरभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)आतंकवादीआतंकी हमलाभारतीय सेनासीआरपीएफगिरीश चंद्र मुर्मू
Open in App

संबंधित खबरें

भारतJammu: कश्‍मीर आने वालों का रूख एलओसी की ओर क्‍योंकि एलओसी के गांव हैं पर्यटकों के नए ठिकाने

भारतAkhnoor Bus Accident: कुरुक्षेत्र से तीर्थ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 21 की मौत, कई घायल, राष्ट्रपति ने जताया शोक

भारतलोकसभा चुनाव 2024 जीतने पर शपथ ग्रहण के लिए कर्तव्य पथ पर विचार कर रहा NDA, जानें किस दिन होगा समारोह

भारतसीमा पर मिलकर बंकर बना रहे हैं चीन और पाकिस्तान, रडार सिस्टम भी तैनात किए, भारतीय सेना रख रही है पल-पल पर नजर

भारतइंडियन आर्मी की मेजर राधिका सेन को मिलेगा यूएन मिलिट्री जेंडर एडवोकेट ऑफ द ईयर पुरस्कार, जानिए उनके बारे में

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिसरकार की प्राथमिकताओं में नहीं किसानों की समस्याएं, राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास