चित्रकूट में बच्चियों के शोषण मामले पर बोले राहुल गांधी, क्या यही सपनों का भारत है?

By निखिल वर्मा | Published: July 9, 2020 12:48 PM2020-07-09T12:48:23+5:302020-07-09T12:48:23+5:30

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में खदानों में काम के बदले यौन शोषण का मामला सामने आया है।

Is this the India of our dreams Rahul tweets on Chitrakoot child sexual abuse case | चित्रकूट में बच्चियों के शोषण मामले पर बोले राहुल गांधी, क्या यही सपनों का भारत है?

चित्रकूट मामले पर सरकार पर बरसे राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsडीएम शेषमणि पांडे ने मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी योगी सरकार से इस मसले पर कार्रवाई करने की मांग की है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन शोषण किए जाने से जुड़ी एक खबर को लेकर सवाल किया कि ‘क्या यही हमारे सपनों का भारत है।’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार। इन बच्चियों ने जिंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या यही हमारे सपनों का भारत है?’’ कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, चित्रकूट में खदानों में काम करने को मजबूर गरीब परिवारों की नाबालिग लड़कियों के साथ कथित रूप से यौन शोषण किया जा रहा है। 

क्या गलवान घाटी पर भारत का दावा कमजोर किया जा रहा है : कांग्रेस

कांग्रेस ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे गतिरोध के बीच कुछ इलाकों से चीनी सैनिकों के पीछे हटने की शुरुआत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर किया जा रहा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी, क्या आप हमारे ही क्षेत्र में ‘बफर जोन’ बना रहे हैं? क्या आप हमारे जवानों को अपने ही सीमा में 2.4 किलोमीटर पीछे कर रहे हैं? क्या आप पीपी-14 के भारतीय क्षेत्र होने पर समझौता कर रहे हैं?’’

उन्होंने यह सवाल भी किया, ‘‘ क्या आप गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर कर रहे हैं?’’ सुरजेवाला ने कहा कि भारत इन सवालों के जवाब मांगता है। गौरतलब है कि सीमा पर तनाव कम होने के पहले संकेत के रूप में चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में कुछ इलाकों से अपनी सीमित वापसी शुरू कर दी है। इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने टेलीफोन पर बात की जिसमें वे एलएसी से सैनिकों के ‘‘तेजी से’’ पीछे हटने की प्रक्रिया को पूरा करने पर सहमत हुए।

Web Title: Is this the India of our dreams Rahul tweets on Chitrakoot child sexual abuse case

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे