बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए छोड़ी IPS की नौकरी, कांग्रेस ने दी करारी मात

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 19, 2017 10:48 AM2017-12-19T10:48:17+5:302017-12-19T10:53:57+5:30

सोशल मीडिया पर अब ली जा रही है फिरकी

IPS PS baranda leave job for bjp gujarat election but get defeated to congress | बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए छोड़ी IPS की नौकरी, कांग्रेस ने दी करारी मात

ips

गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम शनिवार को आ चुके हैं। भाजपा सरकार बनाएगी और कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। चुनाव के नतीजे के बाद हार्दिक पटेल का कहना है कि बीजेपी ने ईवीएम मशीन को हैक कर के यह पूरा चुनाव जीता है। गुजरात चुनाव कई मायने में काफी दिलचस्प रहा है। 

गुजरात जूनागढ़ सीट से 6 बार के बीजेपी विधायक महेन्द्र मशरू को कांग्रेस के भीखा भाई जोशी ने 6 हजार वोटों से हरा दिया है तो वहीं बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ने के लिए अपनी  IPS की नौकरी को छोड़ पीसी बरांडा मैदान में उतरे थे लेकिन कांग्रेस ने उनको 12 हजार वोटों से हराया। 

आपको बता दें कि पीसी बरांडा 58 साल के हैं और उनकी IPS की नौकरी अभी 2 साल बची हुई थी। बरांडा छोटा उदैयपुर में एसपी के पद पर तैनात थे। उनके पास अभी दो साल का कार्यकाल बचा था। 15 नवंबर को उन्होंने स्वैच्छिक रिटायरमेंट लिया और 17 नवंबर को जारी बीजेपी प्रत्याशियों में पहली लिस्ट में आ गए। 

पीसी बरांडा गुजरात की भिलोड़ा विधानसभा सीट से जनता की विकास के एजेंडे पर चुनाव मैदान में उतरे लेकिन कांग्रेस के अनिल जोशियारा ने उन्हें करारी मात दी। कांग्रेस के अनिल जोशियारा को 95,719 वोट मिले जबकि बीजेपी के पी सी बरांडा को 83,302 वोट मिले। IPS की नौकरी छोड़ राजनीति में आए बरांडा 12,417 वोट से परायज का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पीसी बरांडा की सोशल मीडिया पर काफी चर्चांएं हो रही हैं। 
 

Web Title: IPS PS baranda leave job for bjp gujarat election but get defeated to congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे