Haryana elections: Naina Chautala to contest from Abhay's stronghold assembly seat | हरियाणा में जोड़तोड़ शुरूः देवर अभय के गढ़ में से हुंकार भरेंगी नैना चौटाला
नैना चौटाला, फाइल फोटो

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से निष्कासित सांसद दुष्यंत चौटाला व इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला की मां नैना चौटाला अब अपने देवर अभय सिंह चौटाला के चुनाव क्षेत्र ऐलनाबाद में हुंकार भरेंगी. नैना चौटाला डबवाली क्षेत्र से इनेलो की विधायक हैं और चौटाला परिवार में विरासत की जंग शुरू होने के बाद उन्होंने अपने दोनों बेटों दुष्यंत और दिग्विजय के समर्थन में हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम शुरू किया है.

इसी के तहत नैना ने विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के गढ़ ऐलनाबाद में 16 नवंबर को सभा कर उन्हें ललकारेंगी. इनेलो के प्रधान महासचिव अजय चौटाला पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद लगातार राज्य का दौरा कर अपने बेटों के लिए लोगों का समर्थन जुटाने की कोशिशों में लगे हैं.

नैना चौटाला के हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी उनके छोटे बेटे दिग्विजय चौटाला को दी गई है. उन्होंने इसके लिए ऐलनाबाद के गांवों में जनसंपर्क शुरू कर दिया है. अगर ऐलनाबाद में नैना चौटाला का चुनरी चौपाल कार्यक्रम सफल रहता है तो आने वाले विधासभा चुनावों में अभय के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

उधर, अपने बेटों का राजनीतिक भविष्य सुरिक्षत करने के लिए उनके पिता अजय चौटाला ने 17 नवंबर को जींद में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. अजय चौटाला की कोशिश अभय चौटाला को किनारे करते हुए इनेलो पर कब्जा जमाने की है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो 17 नवंबर को इनेलो दो फाड़ हो सकता है और एक नई राज्य स्तरीय पार्टी की घोषणा हो सकती है.


Web Title: Haryana elections: Naina Chautala to contest from Abhay's stronghold assembly seat
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे