Gujarat Taja Samachar: कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा- पार्टी में शामिल होते ही उन्हें बना दिया देशभक्त

By रामदीप मिश्रा | Published: March 16, 2020 02:49 PM2020-03-16T14:49:45+5:302020-03-16T14:49:45+5:30

Gujarat Taja Samachar: गुजरात से पांच विधायक कांग्रेस छोड़ चुके हैं। विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं।

hardik patel slams on bjp over congress mla resignation before rajya sabha election | Gujarat Taja Samachar: कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा- पार्टी में शामिल होते ही उन्हें बना दिया देशभक्त

गुजरात में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर हमला बोला है। (फाइल फोटो)

Highlights हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है और कहा है कि अगर द्रोह कर बीजेपी में शामिल हुए तो उनको देशभक्त बना दिया जाएगा।गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को होने वाले चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस के पांच विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं।

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को होने वाले चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस के पांच विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं। इस बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है और कहा है कि अगर द्रोह कर बीजेपी में शामिल हुए तो उनको देशभक्त बना दिया जाएगा।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं जनता के अधिकारों के लिए बीजेपी के सामने लड़ा तो मुझे बीजेपी ने देशद्रोही कह दिया और कुछ विधायकों ने जनता के साथ द्रोह कर बीजेपी में शामिल हुए तो उसने उनको देशभक्त बना दिया।' 


दरअसल, गुजरात से पांच विधायक कांग्रेस छोड़ चुके हैं। विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। अध्यक्ष ने बताया कि ये पांच विधायक गढ़ड़ा के प्रवीण मारू, अबदसा के प्रद्युम्नसिंह जडेजा, लिंबडी के सोमा कोली पटेल, धारी से जे.वी काकड़िया और डांग से मंगल गवित हैं। 

कांग्रेस के चार विधायकों ने शनिवार को अपने इस्तीफे दिए जिन्हें त्रिवेदी ने स्वीकार कर लिया था। इसके साथ 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 73 से कम होकर 69 हो गई है। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते अपने 14 विधायकों को शनिवार को जयपुर भेज दिया था। 

बीडेपी ने चुनाव के लिए अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को उतारा है। 

Web Title: hardik patel slams on bjp over congress mla resignation before rajya sabha election

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे