पाकिस्तानी अखबार ने मारा बीजेपी और पीएम मोदी को ताना, लिखा- हमारी वजह से जीते चुनाव

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 19, 2017 03:58 PM2017-12-19T15:58:30+5:302017-12-19T18:40:50+5:30

गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 80 सीटों पर जीत मिली।

Gujarat and Himachal elections won because of us: Pak media | पाकिस्तानी अखबार ने मारा बीजेपी और पीएम मोदी को ताना, लिखा- हमारी वजह से जीते चुनाव

पाकिस्तानी अखबार ने मारा बीजेपी और पीएम मोदी को ताना, लिखा- हमारी वजह से जीते चुनाव

गुजरात में लगातार छठी बार जीतने और हिमाचल में कांग्रेस से सत्ता छीनने में कामयाब रही बीजेपी की जीत की दुनियाभर में चर्चा है। देश के साथ-साथ विदेशी मीडिया ने भी इसे अपनी सुर्खियों का हिस्सा बनाया है। पाकिस्तान के 'डॉन' से लेकर, अमेरिकी हफिंगटन पोस्ट और चीन के ग्लोबल टाइम्स के साथ-साथ टेलीग्राफ ने भी इस चुनाव पर टिप्पणी की है। द डॉन में गुजरात में बीजेपी की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी के साल 2002 चुनाव का जिक्र किया।

अखबार ने लिखा, 'फरवरी 2002 में गोधरा में ट्रेन जलाने की घटना पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर दोष मढ़ा और चुनाव जीत लिया। इसी तरह इस बार भी चुनाव प्रचार के अंतिम समय में उन्होंने पाकिस्तान को बीच में घसीट लिया, जो उनकी जीत में आंशिक रूप से मददगार रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक, "अखबार ने कहा कि एक रैली में मोदी ने आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अय्यर ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री से हाल में अय्यर के आवास पर मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस ने पाकिस्तान की मदद से बीजेपी को गुजरात में हराने की बात की। यही नहीं खबरों में बीजेपी के हिमाचल की जीत के लिए राष्ट्रवादी कार्ड खेलने की बात कही।

वहीं लंदन ग्राफिक्स लिखता है कि प्रधानमंत्री के गृहक्षेत्र वडनगर में बीजेपी की हार हुई। मोदी अजेय नहीं हैं, अपने गृहप्रदेश में भी नहीं। वहीं इस खबर में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की राजनीति का भी जिक्र किया। ये बताने की कोशिश की गई है कि कैसे राहुल गाँधी ने लोगों को आकर्षित किया। अखबार का मानना है कि राहुल अब मजबूत नेता के रूप में भी उभर रहे हैं।

Web Title: Gujarat and Himachal elections won because of us: Pak media

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे