पूर्व BJD नेता बैजयंत जय पांडा BJP में हुए शामिल, अमित शाह ने दी बधाई

By ज्ञानेश चौहान | Published: March 4, 2019 07:13 PM2019-03-04T19:13:28+5:302019-03-04T20:42:17+5:30

मई 2018 में बैजयंत पांडा ने बीजेडी से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी छोड़ने से पहले उन्होंने ओडिशा के सीएम और पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक को पत्र में लिखा था कि बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला लिया है।

Former Biju Janata Dal MP Baijayant Jay Panda who joined BJP | पूर्व BJD नेता बैजयंत जय पांडा BJP में हुए शामिल, अमित शाह ने दी बधाई

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बैजयंत जय पांडा को गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं दी (Photo Credit: ANI)

बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में जय पांडा ने बीजेपी में शामिल हुए। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता देकर शुभकामनाएं दी।



राज्यसभा और लोकसभा सांसद रह चुके हैं पांडा

बैजयंत पांडा 2000 से 2009 तक राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं। साथ ही वे ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।  24 जनवरी, 2018 को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बैजयंत पांडा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था। साथ ही उन पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया था। मई 2018 में पांडा ने बीजेडी छोड़ दी थी।

पार्टी से निलंबित करने पर पांडा ने कही थी ये बात

नवीन पटनायक द्वारा पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद पांडा ने ट्वीट करके कहा था कि मैं इस खबर से हैरान हूं। यह बहुत-बहुत दुखद है कि नवीन पटनायक मेरे खिलाफ एक आईएएस अधिकारी की साजिश को नहीं समझ सके, जो अब पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं। पांडा ने कहा था मैं अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं, वे पूरी तरह फर्जी और निराधार हैं।

ओडिशा के सीएम को लिखा था ऐसा पत्र

पार्टी छोड़ने से पहले उन्होंने ओडिशा के सीएम और पार्टी अध्यक्ष नवीन पटनायक को पत्र में लिखा था कि बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला लिया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे जा रही है। उन्होंने इस पत्र में यह भी लिखा था कि वह इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को भी देंगे।

पांडा का ओडिशा की 20 से 22 विधानसभा सीटों पर प्रभाव

हाल ही में बैजयंत पांडा ने कहा था कि वह उस हर व्यक्ति के साथ हाथ मिलाने को तैयार हैं जो ओडिशा के सामने आ रही गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए प्रतिबद्ध हो। जानकारों का कहना है कि बैजयंत पांडा का ओडिशा की करीब 20 से 22 विधानसभा सीटों पर प्रभाव है। अगर इसे संसदीय क्षेत्र की दृष्टि से देखा जाए तो वह ओडिशा में दो से तीन संसदीय क्षेत्रों पर प्रभाव डाल सकते हैं।

Web Title: Former Biju Janata Dal MP Baijayant Jay Panda who joined BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे