CAA, JNU पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दिल्ली में 11 जनवरी को बैठक

By भाषा | Published: January 8, 2020 04:03 PM2020-01-08T16:03:21+5:302020-01-08T16:05:42+5:30

सीडब्ल्यूसी सदस्यों के पास अभी इससे जुड़ा पत्र नहीं पहुंचा है। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शनों, जेएनयू में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। 

Delhi: Congress Working Committee(CWC) meeting to be held on January 11 | CAA, JNU पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दिल्ली में 11 जनवरी को बैठक

जेएनयू में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। 

Highlightsसूत्रों के अनुसार पार्टी ने 11 जनवरी को दिन में तीन बजे का अस्थायी समय तय किया है।संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों और जेएनयू में हिंसा के बाद बने हालात पर चर्चा हो सकती है।

कांग्रेस आगामी 11 जनवरी को अपनी शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुला सकती है जिसमें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों और जेएनयू में हिंसा के बाद बने हालात पर चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी ने 11 जनवरी को दिन में तीन बजे का अस्थायी समय तय किया है। सीडब्ल्यूसी सदस्यों के पास अभी इससे जुड़ा पत्र नहीं पहुंचा है। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शनों, जेएनयू में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। 

कांग्रेस की चार सदस्यीय तथ्यान्वेषी समिति ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर का दौरा किया और पिछले दिनों हुए हमले के संदर्भ में छात्रों, छात्रसंघ के पदाधिकारियों और कुछ अन्य लोगों से बातचीत कर घटना की जानकारी ली।

जेएनयू में छात्रों पर हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस समिति का गठन किया था। इसमें महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव, लोकसभा सदस्य हिबी इडेन, राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन और डूसू की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन शामिल हैं।

समिति के सदस्यों ने बुधवार को जेएनयू परिसर में छात्रों, छात्रसंघ के पदाधिकारियों और कुछ अन्य लोगों से बातचीत की और उस दिन की घटना के बारे में जानकारी ली। हिबी इडेन ने कहा, ‘‘इस सरकार में देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों में अराजकता फैलाई जा रही है। छात्र और युवा परेशान हैं। यहां जो हुआ है वो बहुत दुखद है।’’

Web Title: Delhi: Congress Working Committee(CWC) meeting to be held on January 11

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे