UP Ki Khabar: मायावती ने बोला हमला, कहा- केंद्र और राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों से किराया वसूल रही हैं

By भाषा | Published: May 5, 2020 01:29 PM2020-05-05T13:29:43+5:302020-05-05T13:29:43+5:30

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने केंद्र और यूपी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि सरकार प्रवासी मजदूर से किराया वसूल रही है। रेल मंत्रायल भी कर रहा है।

Corona virus India lockdown uttar pradesh bsp chief mayawati attack Center state government charging rent migrant laborers | UP Ki Khabar: मायावती ने बोला हमला, कहा- केंद्र और राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों से किराया वसूल रही हैं

केन्द्र तथा राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है। (file photo)

Highlightsबहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा कि लॉकडाउन के कारण श्रमिकों की रोजी-रोटी पर गहरा संकट छाया हुआ है।उन्होंने कहा कि ऐसे में केन्द्र और राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है।

नई दिल्ली/लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों से उन्हें वापस लाने के लिए किराया वसूले जाने की निंदा करते हुए कहा कि अगर सरकारें मजदूरों का किराया देने में आनाकानी करती हैं तो बसपा इन मजदूरों को भेजने में योगदान करेगी।

मायावती ने मंगलवार को किए गए ट्वीट में कहा, "यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि केन्द्र एवं राज्य सरकारें प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों और बसों आदि से भेजने के लिए उनसे किराया भी वसूल रही हैं। सभी सरकारें यह स्पष्ट करें कि वे उन्हें भेजने के लिए किराया नहीं दे पायेंगी। यह बसपा की माँग है।”

उन्होंने कहा, " ऐसी स्थिति में बसपा का यह भी कहना है अगर सरकारें प्रवासी मजदूरों का किराया देने में आनाकानी करती हैं तो फिर वह अपने सामर्थ्यवान लोगों से मदद लेकर उनको भेजने की व्यवस्था करने में अपना थोड़ा योगदान जरूर करेगी।"

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा कि लॉकडाउन के कारण श्रमिकों की रोजी-रोटी पर गहरा संकट छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे में केन्द्र और राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है। ऐसे में केन्द्र तथा राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘इसलिए केन्द्र और राज्य सरकारों से अपील है कि वे करोड़ों गरीब मजदूरों तथा मेहनतकश परिवार वालों के जीवनदायी हितों की रक्षा में सार्थक कदम उठाएं और उन बड़ी निजी कम्पनियों का भी संज्ञान लें जो केवल अपना मुनाफा बरकरार रखने के लिए कर्मचारियों के वेतन में मनमानी कटौती कर रही हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने केन्द्र सरकार से कहा कि वह कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े जांच उपकरण विदेश से मंगाते समय पूरी सावधानी बरते। मायावती ने कांग्रेस शासनकाल के दौरान नयी दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के लिए विदेश से मंगाये गये सामान में भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ''जैसा कि विदित है कि केन्द्र में कांग्रेस के राज में हुये दिल्ली कामनवेल्थ गेम्स की तैयारी में खासकर विदेशों से मंगाये गये सामान में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ था। साथ ही गरीब दलितों के कल्याण हेतु स्पेशल कम्पोनेट प्लान का भी पैसा डाइवर्ट करके इसी पर अनुचित तौर पर खर्च कर दिया गया था।''

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, ''अतः केन्द्र की वर्तमान भाजपा सरकार को सबक सीखकर कोरोना बीमारी की विशेषकर जाँच से जुड़े टेस्टिंग उपकरणों आदि को विदेशों से मंगाते समय जरूर पूरी-पूरी सावधानी बरतनी चाहिये ताकि कोरोना प्रकोप से लड़ाई किसी भी प्रकार कमजोर न पड़े। बीएसपी की यह माँग व अपील भी है।’’ मायावती का यह बयान कोविड-19 से निपटने के लिए उपकरणों की खरीद में मुनाफाखोरी के आरोपों के संदर्भ में है ।

Web Title: Corona virus India lockdown uttar pradesh bsp chief mayawati attack Center state government charging rent migrant laborers

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे