कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, क्या 1.76 लाख करोड़ का इस्तेमाल BJP के पूंजीपति मित्रों को बचाने में होगा

By भाषा | Published: August 27, 2019 11:35 AM2019-08-27T11:35:50+5:302019-08-27T11:35:50+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि आरबीआई से ''प्रोत्साहन पैकेज'' लेना इस बात का सबूत है कि अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत खराब हो चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने यह नहीं बताया कि इस पैसे इस्तेमाल कहां होगा।

Congress slams RBI transferring Rs 1.76 lakh cr to govt | कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, क्या 1.76 लाख करोड़ का इस्तेमाल BJP के पूंजीपति मित्रों को बचाने में होगा

कांग्रेस का मोदी सरकार से सवाल, क्या 1.76 लाख करोड़ का इस्तेमाल BJP के पूंजीपति मित्रों को बचाने में होगा

Highlightsभारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को केंद्र सरकार को लाभांश और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित करने का निर्णय किया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसा है। 

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा केंद्र सरकार को लाभांश और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित करने के निर्णय को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा>

पार्टी  ने सवाल किया कि क्या इस पैसे का इस्तेमाल भाजपा के पूंजीपति मित्रों (क्रोनी फ्रेंड्स) को बचाने के लिए होगा।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी पूछा कि क्या यह महज इत्तेफाक है कि आरबीआई से ली जा रही 1.76 लाख करोड़ रुपये की राशि बजट आकलन में 'गायब' राशि के बराबर है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''क्या यह वित्तीय समझदारी है या फिर वित्तीय आत्महत्या है?’’

सुरजेवाला ने सवाल किया, ''क्या इस पैसे का इस्तेमाल भाजपा के पूंजीपति मित्रों (क्रोनी फ्रेंड्स) को बचाने के लिए होगा?’’

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को केंद्र सरकार को लाभांश और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपये हस्तांतरित करने का निर्णय किया।

रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल के बिमल जालान की अध्यक्षता वाली समिति की सिफारिशों को स्वीकार करने के बाद यह कदम उठाया गया है। 

अर्थव्यवस्था में संकटों के खबरों के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसा है। 

राहुल ने ट्वीट किया, पीएम और वित्त मंत्री को मालूम नहीं चल रहा है कि वे खुद से निर्मित आर्थिक आपदा से कैसे निपटे? आरबीआई के पैसे चुराने से काम नहीं चलेगा, ये बिलकुल ऐसा है कि गोली से घायल किसी को क्लिनिक से बैंडेड चुराकर लगा दिया जाए।

Web Title: Congress slams RBI transferring Rs 1.76 lakh cr to govt

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे