अगस्त क्रांति मैदान से नाना पटोले ने केंद्र पर बोला हमला, कांग्रेस ने 'मोदी सरकार गद्दी छोड़ो' का नारा दिया

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 13, 2021 12:10 PM2021-02-13T12:10:03+5:302021-02-13T12:11:51+5:30

कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी एच. के. पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में शामिल पार्टी के मंत्रियों को कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि केंद्र के नए कृषि कानून राज्य में लागू नहीं हों.

congress mumbai attack pm narendra modi Nana Patole August Kranti Maidan slogan 'Quit Modi government | अगस्त क्रांति मैदान से नाना पटोले ने केंद्र पर बोला हमला, कांग्रेस ने 'मोदी सरकार गद्दी छोड़ो' का नारा दिया

मोदी सरकार कुछ उद्योगपतियों और उनकी नीतियों के लिए देश को तानाशाही तरीके से चला रही है. (file photo)

Highlights विधानसभा के एक मार्च से शुरू हो रहे सत्र के दौरान नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए.मोदी सरकार को सत्ताच्युत करने का संकल्प पारित किया गया.बालासाहब थोरात ने कहा कि चुनाव के ठीक पहले मुझे प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई और मुसीबत के समय भी 44 विधायक चुनकर लाए.

मुंबईः नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के पदारोहण समारोह के मौके पर अगस्त क्रांति मैदान पर कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया और 'मोदी सरकार गद्दी छोड़ो' का नारा दिया.

इस मौके पर पटोले ने कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाने का संकल्प जताया. उन्होंने तिलक भवन में बालासाहब थोरात से पदभार ग्रहण किया. उसके बाद विधानभवन से अगस्त क्रांति मैदान तक ट्रैक्टर मार्च निकाला गया. क्रांति मैदान के पास गोकुलदास तेजपाल सभागार में हुई बैठक में मोदी सरकार पर तानाशाही चलाने और किसानों को तबाह करनेवाले काले कानून लाने का आरोप लगाते हुए एकराय से मोदी सरकार को सत्ताच्युत करने का संकल्प पारित किया गया.

सभी नेताओं ने एक सुर से केंद्र सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी एच. के. पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार में शामिल पार्टी के मंत्रियों को कहा गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि केंद्र के नए कृषि कानून राज्य में लागू नहीं हों. विधानसभा के एक मार्च से शुरू हो रहे सत्र के दौरान नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए.

बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी एच. के. पाटिल, सहप्रभारी आशीष दुआ, सोनल पटेल, बी. एम. संदीप, वामशी रेड्डी, संपतकुमार, राज्य महिला कांग्रेस की अध्यक्ष संध्या सवालाखे, राज्य युवक कांग्रेसचे अध्यक्ष सत्यजीत तांबे के साथ मंत्री, मौजूदा एवं पूर्व विधायक, सांसद मौजूद थे. कांग्रेस है, इसलिए सरकर है - अशोक चव्हाण अशोक चव्हाण ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस की वजह से ही राज्य में (महाविकास आघाड़ी की) सरकार है. राज्य की सरकार कांग्रेस के उद्देश्य और नीति के मुताबिक चलेगी.

इस मौके पर बालासाहब थोरात ने कहा कि चुनाव के ठीक पहले मुझे प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई और मुसीबत के समय भी 44 विधायक चुनकर लाए. भाजपा को सत्ता में आने से रोका. पार्टी के संकल्प में आरोप लगाया गया कि मोदी सरकार कुछ उद्योगपतियों और उनकी नीतियों के लिए देश को तानाशाही तरीके से चला रही है, जिनमें नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानून आदि शामिल हैं.

इन नीतियों के चलते देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार का गठन भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए किया गया था. अब घटक दलों को स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा को हराने के लिए साथ आना चाहिए. 

Web Title: congress mumbai attack pm narendra modi Nana Patole August Kranti Maidan slogan 'Quit Modi government

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे