कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, यहां देखें पूरी लिस्ट

By भाषा | Published: September 29, 2019 03:15 AM2019-09-29T03:15:21+5:302019-09-29T03:15:21+5:30

पार्टी के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी है।

Congress announces candidates for Assembly by-elections, see full list here | कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, यहां देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, यहां देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी है।

असम और केरल से चार-चार उम्मीदवार, हिमाचल प्रदेश से दो और छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी से एक-एक उम्मीदवार के नाम को मंजूरी दी गई है। असम के लिए मंजूर किये गए नामों में रतनबाड़ी (सुरक्षित) सीट के लिए केशव प्रसाद रजक, जनिया से शमसुल हक, रंगपाड़ा से कार्तिक कुर्मी और सोनारी से सुशील सूरी शामिल हैं।

केरल से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार में एर्नाकुलम से टी जे विनोद, अरूर से एस उस्मान, कोन्नी से पी मोहनराजन और वट्टियूरकावू सीट से के मोहन कुमार शामिल हैं। हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस विजय इंद्र करन और गंगू राम मुसाफिर को क्रमशः धर्मशाला और पच्छाद (सु) सीटों से मैदान में उतार रही है।

पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राजमन बेंज़म को चित्रकोट (सु) सीट से और पुडुचेरी में जॉन कुमार को कामराज नगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

Web Title: Congress announces candidates for Assembly by-elections, see full list here

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे