कांग्रेस के बाद एनसीपी ने भी उठाया सवाल, महिला विरोधी बयान देने वाले बीजेपी विधायक पर चुप क्यों हैं सीएम देवेंद्र फडणवीस

By भाषा | Published: September 8, 2018 09:54 AM2018-09-08T09:54:23+5:302018-09-08T09:54:23+5:30

कांग्रेस ने सीएम देवेंद्र फडणवीस से पूछा कि क्या विधायक राम कदम की इस ‘‘मंशा’’ को सत्तारूढ़ भाजपा की मौन स्वीकृति मिली हुई है।

congress and ncp questioned maharashtra cm devendra fadnavis silence on bjp mla ram kadam anti women remark | कांग्रेस के बाद एनसीपी ने भी उठाया सवाल, महिला विरोधी बयान देने वाले बीजेपी विधायक पर चुप क्यों हैं सीएम देवेंद्र फडणवीस

मुंबई के घाटकोपर से विधायक राम कदम सोनाली बेंद्र के मौत की अफवाह पर ट्वीट करके भी विवादों से घिर गये थे। (फाइल फोटो)

मुंबई, सात सितंबर: भाजपा के एक विधायक द्वारा इस हफ्ते की शुरूआत में की गई महिला विरोधी टिप्पणी पर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की चुप्पी को लेकर राकांपा ने शुक्रवार को सवाल उठाया।

विधायक ने कहा था कि लड़कों को शादी में मदद करने के लिये वह लड़कियों को अगवा कर लेंगे।

विपक्षी पार्टी ने फडणवीस से पूछा कि क्या विधायक की इस ‘‘मंशा’’ को सत्तारूढ़ भाजपा की मौन स्वीकृति मिली हुई है।

राकांपा ने अपने ‘‘56 इंच के सीना वालों को 56 सवाल’’ अभियान के तहत यह सवाल किया। केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिये बृहस्पतिवार को पार्टी ने यह अभियान शुरू किया था।

महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल एवं पार्टी नेता अजित पवार, सुप्रिया सुले, धनंजय मुंडे, नवाब मलिक एवं अन्य ने इस अभियान के तहत ट्विटर पर सवाल किये।

इन नेताओं ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने विधायक राम कदम के इस आपत्तिजनक टिप्पणी पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। क्या इसका मतलब यह समझा जाये कि राम कदम की इस मंशा में भाजपा की मौन स्वीकृति है?’’ 

कदम ने हालांकि इस पर माफी मांग ली है लेकिन वह अपनी इस बात पर भी कायम रहे कि राजनीतिक विरोधियों ने उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया।

विपक्ष का हमला

फडणवीस पर हमला बोलते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव सचिन सावंत ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री का ‘‘जानबूझकर इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहना’’ निंदनीय है और यह उनके पद की ‘‘गरिमा’’ के अनुकूल नहीं है।

आपको बता दें, पिछले दिनों राम कदम ने युवकों से कहा था कि यदि कोई लड़की उनके प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा भी दे तो वह उस लड़की को ‘‘अगवा’’ कर लें। अपनी टिप्पणी के लिए खेद प्रकट कर चुके घाटकोपर से विधायक कदम ने सोमवार की रात अपने विधानसभा क्षेत्र में एक ‘दही हांडी’ उत्सव के दौरान विवादित बयान दिया था।

इस हंगामे के बाद बीजेपी विधायक राम कदम ने सफाई दी थी। राम कदम ने कहा था कि उनके बयान को मीडिया ने तोड़-मोड़ कर पेश किया है। राम कदम ने दही हांडी के एक कार्यक्रम के दौरान युवाओं को लड़की भगाने में मदद का भरोसा देने की बात कही थी।

लड़कियों को लेकर विवादित बयान देने के बाद मुंबई के घाटकोपर से विधायक राम कदम सोनाली बेंद्र के मौत की अफवाह पर ट्वीट करके भी विवादों से घिर गये थे। हालाँकि बाद में एक अन्य ट्वीट ने अफवाह का शिकार होने की बात मानते हुए सोनाली बेंद्रे के स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Web Title: congress and ncp questioned maharashtra cm devendra fadnavis silence on bjp mla ram kadam anti women remark

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे