'सेना पर PM मोदी को भरोसा नहीं' राहुल गांधी के बयान पर BJP नेता राम माधव का पलटवार, 'कांग्रेस नाम का एक पापी है वो...'

By पल्लवी कुमारी | Published: August 16, 2020 01:31 PM2020-08-16T13:31:51+5:302020-08-16T13:31:51+5:30

पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन में मई के शुरुआती हफ्ते से सीमा पर तनाव जारी है। इसी गत्तिरोध के बीच जून में गलवान में दोनों देशों की सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे।

BJP Ram Madhav Hits back to Rahul gandhi on Everybody believes Indian army Except the PM Modi | 'सेना पर PM मोदी को भरोसा नहीं' राहुल गांधी के बयान पर BJP नेता राम माधव का पलटवार, 'कांग्रेस नाम का एक पापी है वो...'

Ram Madhav (File Photo)

Highlightsगलवान घाटी हिंसक झड़प के बाद राहुल गांधी ने लगातार कई बार पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश नीतियों की आलोचना की है।गलवान झड़प के बाद भारत-चीन के बीच तनाव कम करने के लिये कम से कम 6 मेजर जनरल स्तर पर बातचीत हो चुकी है।

नई दिल्ली: चीन से तनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हे देश की सेना पर विश्वास नहीं है। राहुल गांधी के इस बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा है कि राहुल गांधी के बयान को कितनी गंभीरता से लेना है ये देश पर छोड़ दीजिए। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से सेना के लिए जो सम्मान जताया उसके बाद भी अगर कोई ऐसी टिप्पणी कर रहा हो तो उसे कितनी गंभीरता से लेना है ये देश को तय करना है। कांग्रेस नाम का एक पापी है वो तभी पता चलता है जब वो दिल्ली से कुछ बोलते रहें, पर जमीन पर कहा हैं। 

राहुल गांधी ने रविवार (16 अगस्त) को ट्वीट कर कहा, हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता में विश्वास करता है, पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी। जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे।'

भारत और चीन के गतिरोध को लेकर राहुल गांधी कई बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना तंज कर चुके हैं। 

लाल किले से पीएम मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस पर चीन और पाकिस्तान को चेताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की संप्रभुता का सम्मान सर्वोपरि है और जिसने भी इस पर आंख उठाई, देश ने उसे उसकी ही भाषा में जवाब दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे तनाव के बीच चीन के बिना नाम लिए हुए हा, भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है। इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नियंत्रण रेखा (LOC) से लेकर वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) तक देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आतंकवाद हो या विस्तारवाद, भारत आज इनका डटकर मुकाबला कर रहा है। 

Web Title: BJP Ram Madhav Hits back to Rahul gandhi on Everybody believes Indian army Except the PM Modi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे