Bihar patna RJD Lalu Yadav jharkhand ranchi darbar fluently met visitors in rims hospital bjp claimed jail prison manual | चारा घोटालाः सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव अस्पताल में लगा रहे दरबार, झारखंड में राजनीति तेज, भाजपा ने उठाई आवाज
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव का दरबार कोरोना काल में भी सुशोभित हो रहा है. (file photo)

Highlightsपहले भी कई बार बिना जेल प्रशासन की अनुमति के लोगों के साथ उनके मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं. वर्तमान में रांची के बिरसा मुंडा जेल के कैदी हैं, यहां रिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान खुलेआम 'दरबार' लगाकर जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं. भाजपा के प्रवक्ता ने फेसबुक पोस्‍ट में संगीन आरोप लगाते हुए लिखा है कि लालू यादव के रिम्‍स के पेइंग वार्ड में जेल मैनुअल का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है.

रांचीः संयुक्त बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से सुर्खियों में हैं.

झारखंड में सत्ता बदलने के बाद से ही लालू यादव को जेल में मिली छूट की खूब चर्चा है. इस बार भी लालू यादव को लेकर झारखंड में राजनीति तेज हो गई है. रांची में रिम्स में इलाज करवा रहे लालू प्रसाद यादव 'दरबार' लगा रहे हैं. एक बार फिर उनकी फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम के साथ बैठे हैं. इस तीनों लोगों के अलावा एक व्यक्ति और साथ में है. इससे पहले भी कई बार बिना जेल प्रशासन की अनुमति के लोगों के साथ उनके मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं.

इसके बाद भाजपा प्रवक्‍ता प्रतुल शाहदेव ने सोशल मीडिया साइट, फेसबुक पर लालू प्रसाद यादव की सियासी दरबार, एक अंदरूनी बैठक की तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा है कि राजद नेता लालू प्रसाद यादव, जो वर्तमान में रांची के बिरसा मुंडा जेल के कैदी हैं, यहां रिम्स अस्पताल में इलाज के दौरान खुलेआम 'दरबार' लगाकर जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं.

बन्ना गुप्ता के मुलाकात पर भाजपा ने आपत्ति जताई है और कहा है कि यह जेल मैनुअल का खुला उल्लंघन

लालू यादव को लेकर और झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के मुलाकात पर भाजपा ने आपत्ति जताई है और कहा है कि यह जेल मैनुअल का खुला उल्लंघन है. साथ ही रिम्स में सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उडाता है. भाजपा के प्रवक्ता ने फेसबुक पोस्‍ट में संगीन आरोप लगाते हुए लिखा है कि लालू यादव के रिम्‍स के पेइंग वार्ड में जेल मैनुअल का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है.

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव का दरबार कोरोना काल में भी सुशोभित हो रहा है. यहां साझा किए गए तस्‍वीर में लालू प्रसाद यादव के साथ झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी साफ दिख रहे हैं. वहीं लालू प्रसाद यादव इस तस्‍वीर में मोबाइल पर भी बात कर रहे हैं.

यहां बता दें कि इससे पहले भी जेल में लालू के दरबार की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. इसके साथ ही लालू के जन्मदिन पर लालू का जेल में केक काटने और फोन पर बात करने वाला वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. वहीं, बिहार भाजपा ने कहा कि यह कांग्रेस की साजिश है.

कांग्रेस मानती है कि राजद का खात्मा किए बिना बिहार में नहीं पनप सकती

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस मानती है कि राजद का खात्मा किए बिना बिहार में नहीं पनप सकती. इसीलिए लालू प्रसाद यदव को जेल भिजवाने से अबतक कांग्रेस ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. लालूजी से मिलने गए तो इन कांग्रेसियों ने फोटो खींचवाकर वायरल करवा दिया.

मतलब कांग्रेस नहीं चाहती है कि लालूजी को कभी बेल मिले. जेल मैनुअल का खुलेआम उल्लंघन दर्शाने वाले इस तस्‍वीर में शाहदेव ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को, माननीय मुख्‍यमंत्री के रूप में कोट किया है. यहां बता दें कि झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के हर्निया का रिम्स में ही ऑपरेशन हुआ है.

बन्ना गुप्ता भी पेईंग वार्ड में कमरा नंबर 18 में भर्ती हैं. जबकि, उसी फ्लोर पर कमरा नंबर 11 में लालू प्रसाद भी भर्ती हैं. इस बाबत पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनका हर्निया का ऑपरेशन हुआ है और डॉक्टरों की सलाह पर वह कोरिडोर में टहल रहे थे.

इसी दौरान उन्हें लालू यादव बैठे नजर आए. वह उनका हालचाल पूछने के बाद वहां से चले गए. यह पूछे जाने पर कि आप राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं और आपके सामने लालू यादव फोन पर बात करते दिख रहे हैं, यह जेल मैनुअल का उल्लंघन है. इसके जवाब में उन्होंने कुछ नहीं कहा. 

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि लालू यादव की ओर से जेल नियमावली का घोर उल्लंघन किया जा रहा है

उधर, भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि लालू यादव की ओर से जेल नियमावली का घोर उल्लंघन किया जा रहा है. सरकार पर सवाल उठाते हुए सहदेव ने कहा कि लालू यादव नियम विरुद्ध रिम्स में लगातार दरबार लगाते हैं. यहां तक कि झारखंड की प्रदेश सरकार भी जेल से ही चल रही है.

उन्होंने कहा कि हम प्रदेश सरकार से किसी कार्रवाई की उम्मीद नहीं कर सकते क्योंकि वह राजद और कांग्रेस के रहमोकरम पर चल रही है. उन्होंने इसके खिलाफ केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग की है. यहां बता दें कि लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के चार मामलों में दोषी ठहराया गया है.

लालू को अदालत ने गंभीर आरोपों में 14 साल की कैद की सजा दी है. लालू प्रसाद यादव फिलहाल झारखंड में रांची के रिम्‍स अस्‍पताल में अपनी बीमारियों का इलाज करा रहे हैं उन्‍हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से पुलिस अभिरक्षा में यहां इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वे भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे हैं. हालांकि उन्होंने अपनी सजा का बडा हिस्सा रिम्स में इलाज कराने में ही बिताया है.

Web Title: Bihar patna RJD Lalu Yadav jharkhand ranchi darbar fluently met visitors in rims hospital bjp claimed jail prison manual
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे