बिहार में पोस्टर वार जारी, वार-पलटवार का खेल शुरू, लालू परिवार पर लगातार हमला कर रहे हैं सीएम नीतीश

By एस पी सिन्हा | Published: June 11, 2020 06:31 PM2020-06-11T18:31:15+5:302020-06-11T18:31:15+5:30

पटना के सड़कों पर लगाये गये इन पोस्टरों में 73वें जन्‍मदिन पर उनके परिवार की 73 संपत्तियों का ब्योरा दिया गया है. साथ ही इस पोस्टर में लिखा गया है कि लालू परिवार का संपत्तिनामा, ये संपत्तियां राजनीतिक धौंस से बटोरी गईं हैं, जिनकी सीरीज शेष है. उन संपत्तियों को आगे सामने लाया जाएगा.

Bihar patna cm nitish kumar Poster war continues game counter-attack starts Lalu family | बिहार में पोस्टर वार जारी, वार-पलटवार का खेल शुरू, लालू परिवार पर लगातार हमला कर रहे हैं सीएम नीतीश

पटना की सड़कों पर लालू यादव के खिलाफ पोस्टरबाजी की गई थी. (file photo)

Highlightsलालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन पर विरोधी दलों ने एक पोस्टर जारी कर यह लिखा है कि 73वें जन्मदिवस पर 73 संपत्ति सीरीज.राजधानी में कई जगह ये पोस्टर राजद के पोस्टर के बगल में लगाये गये हैं, जहां उन्हें जन्मदिन की बधाई दी गई है.बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिससे राज्य में राजनीतिक पार्टियों के बीच अभी से आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी जारी हो गया है.

पटनाः बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है. इसको लेकर राजनीतिक दलों ने वार-पलटवार का खेल शुरू कर दिया है. विरोधी दलों की और से लालू परिवार पर लगातार हमला किया जा रहा है.

लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन पर विरोधी दलों ने एक पोस्टर जारी कर यह लिखा है कि 73वें जन्मदिवस पर 73 संपत्ति सीरीज. वहीं राजधानी में कई जगह ये पोस्टर राजद के पोस्टर के बगल में लगाये गये हैं, जहां उन्हें जन्मदिन की बधाई दी गई है.

राजधानी पटना के सड़कों पर लगाये गये इन पोस्टरों में 73वें जन्‍मदिन पर उनके परिवार की 73 संपत्तियों का ब्योरा दिया गया है. साथ ही इस पोस्टर में लिखा गया है कि लालू परिवार का संपत्तिनामा, ये संपत्तियां राजनीतिक धौंस से बटोरी गईं हैं, जिनकी सीरीज शेष है. उन संपत्तियों को आगे सामने लाया जाएगा.

यहां बता दें कि बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिससे राज्य में राजनीतिक पार्टियों के बीच अभी से आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी जारी हो गया है. इससे पहले भी पटना की सड़कों पर लालू यादव के खिलाफ पोस्टरबाजी की गई थी.

तेजस्वी यादव ने थाली पीटकर भाजपा की वर्चुअल रैली का विरोध किया था. जिसको लेकर विरोधी दलों ने पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाया था, जिसमें लालू यादव शहाबुद्दीन और राजबल्लब यादव के साथ जेल में थाली पीट रहे थे. 

यहां उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव का जन्म आज ही के दिन 11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था. जन्मदिन के मौके पर परिवार के सदस्यों के समेत दूसरे पार्टी के नेताओं ने भी उन्हें बधाइयां दी. पत्नी राबड़ी देवी ने लालू यादव को भेजे बधाई संदेश में कहा 'आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. साजिशकर्ताओं ने जेल तो भगवान श्रीकृष्ण को भी भेज दिया था.

आप स्वस्थ रहें और गरीबों के सम्मान व अधिकार के लिए यूं ही लड़ते रहें. वहीं उनके बडे़ बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने ट्टवीट के साथ फोटो भी शेयर की है जिसमें वो लालू प्रसाद यादव को केक खिलाते नजर आ रहे हैं और लिखा आई मिस यू सो मच पापा. वहीं, पिता लालू यादव से मिलने के बाद तेजस्वी ने बिहार के लोगों के लिए एक इमोशनल चिट्ठी लिखी है. इसे फेसबुक पर पोस्ट करने के साथ तेजस्वी ने अपने पिता के साथ एक फोटो भी लगाई है.  

लिखा है-प्रिय बिहारवासियों, आज पिता जी से उनके अवतरण दिवस पर मिलने रांची आया हूं. उनके जन्मदिवस पर अलग-अलग तरह के भाव मन में आ रहें हैं. मन थोड़ा व्यथित है कि वो हमसे दूर अकेले संघर्ष कर रहें है, और थोड़ा सशक्त भी क्यूंकि उनका जन्मदिन मुझे और अधिक प्रेरणा देता है उनकी तरह ही मुखरता से गरीब, गुरबों, शोषित, पीड़ित, उपेक्षित और वंचितों की लड़ाई बिना सिद्धांतों से समझौता किए लडूं.

अपने पिता के जीवन की यात्रा पर जब भी नजर डालता हूं, ऐसा लगता है क्या अद्भुत और बिरला जज्बा लिए हैं. आदरणीय लालू जी, ऊंच-नीच के विरुद्ध लडाई लडे, बिहार की तमाम सामाजिक विसंगतियों को खत्म किया. गरीब के हक का झंडा बुलंद किया और चाहे कितनी भी विषम परिस्थिति आई, कभी घुटने नहीं टेके, कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया.

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Poster war continues game counter-attack starts Lalu family

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे