बिहार विधानसभा चुनावः NDA में सब ठीक नहीं, सीएम नीतीश पर हमला कर रहे हैं चिराग पासवान, छोड़ सकते हैं राजग

By एस पी सिन्हा | Published: August 18, 2020 05:21 PM2020-08-18T17:21:17+5:302020-08-18T17:39:48+5:30

भाजपा के लाख प्रयास के बावजूद जदयू और नीतीश कुमार को लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर में कोई नरमी नहीं आई है. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में स्पष्ट कर दिया कि वे आगे भी राज्यहित के मुद्दे उठाते रहेंगे.

Bihar Assembly Elections All is not well NDA Chirag Paswan attacking CM Nitish | बिहार विधानसभा चुनावः NDA में सब ठीक नहीं, सीएम नीतीश पर हमला कर रहे हैं चिराग पासवान, छोड़ सकते हैं राजग

मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा था कि बडे़ नेताओं के बेटे जरूरी नहीं कि अपने पिता की तरह बडे़ बन जाएं. (file photo)

Highlightsचिराग के इस तेवर के बाद पार्टी के दूसरे नेता भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर हमलावर हो गए हैं. चिराग पासवान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच के मामले में राज्य सरकार लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है.ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव के द्वारा कर्पूरी ठाकुर को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर लोजपा ने विजेंद्र यादव की बर्खास्तगी की मांग कर दी है.

पटनाः राजग का घटक दल लोजपा के नेता चिराग पासवान जदयू पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आरपार के मूड में दिखाई दे रहे है.

भाजपा के लाख प्रयास के बावजूद जदयू और नीतीश कुमार को लेकर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर में कोई नरमी नहीं आई है. उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में स्पष्ट कर दिया कि वे आगे भी राज्यहित के मुद्दे उठाते रहेंगे.

इसे कोई आलोचना समझ ले या कोई फर्क नहीं पड़ता. चिराग के इस तेवर के बाद पार्टी के दूसरे नेता भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर हमलावर हो गए हैं. इस बीच चिराग पासवान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच के मामले में राज्य सरकार लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है.

सर्जन से बात करें और पूरी स्थिति से आमलोगों को अवगत कराएं

लोजपा के लोग इस बारे में सिविल सर्जन से बात करें और पूरी स्थिति से आमलोगों को अवगत कराएं. जदयू नेता व बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव के द्वारा कर्पूरी ठाकुर को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर लोजपा ने विजेंद्र यादव की बर्खास्तगी की मांग कर दी है.

नीतीश सरकार के मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र यादव ने सोमवार को चिराग पासवान को लेकर जो बयान दिया था, उसी दौरान उन्होंने कर्पूरी ठाकुर का नाम लिया था और अब लोजपा ने मुद्दा उसी बयान को बड़ा मुद्दा बना दिया है.

दरअसल, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा था कि बडे़ नेताओं के बेटे जरूरी नहीं कि अपने पिता की तरह बडे़ बन जाएं. उन्होंने उदहारण के तौर जननायक कर्पूरी ठाकुर के बेटे का नाम लिया था. स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर जदयू के ही राज्यसभा सांसद हैं. अब लोजपा का कहना है कि जदयू ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे का अपमान किया है. उन्हें अयोग्य करार दे दिया है.

मंत्री बिजेंद्र यादव कर्पूरी ठाकुर जी के बेटे रामनाथ ठाकुर का अपमान कर रहे हैं

लोजपा ने कहा है कि मंत्री बिजेंद्र यादव कर्पूरी ठाकुर जी के बेटे रामनाथ ठाकुर का अपमान कर रहे हैं. विजेंद्र यादव ने रामनाथ ठाकुर के संघर्ष को नाकाफी बताया है. स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर और उनके बेटे का अपमान करने वाले विजेंद्र यादव को एक मिनट भी मंत्री पद पर बने रहने का हक नहीं है.

वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि कोरोना जांच को लेकर बड़ी-बड़ी संख्या बताई जा रही है. जबकि, पूरे विश्व में बिहार इकलौता प्रदेश है जहां 90 फीसद जांच एंटीजन से की जा रही है. एंटीजन जांच दूसरे उद्देश्य के लिए है. आरटीपीसीआर जांच बिहार में हर रोज केवल छह से सात हजार ही हो रही है. उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर जांच का कम होना ठीक नहीं है. चुनाव के मसले पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह आज यह पुन: दोहरा रहे कि लोजपा ऐसी स्थिति में चुनाव के पक्ष में नहीं है, पर अगर आयोग चुनाव कराए जाने को कहता है तो हमें इसके लिए तैयार रहना है.

चिराग एक बार फिर राज्य सरकार पर हमलावर दिखे

चिराग एक बार फिर राज्य सरकार पर हमलावर दिखे. उन्होंने कोरोना जांच में बरती जा रही लापरवाही का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार में टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन आज भी बिहार में आरटीपीसीआर टेस्ट काफी कम हो रहे हैं.

उन्होंने बैठक में ये भी कहा कि जब हमने प्रधानमंत्री की बात दोहराई तो मुझ पर ही हमले शुरू हो गए. चिराग ने बैठक में यहां तक कहा कि जदयू ने मेरा नहीं प्रधानमंत्री का अपमान किया है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दलित समाज से आने वाले मंत्री श्याम रजक को सरकार से बर्खास्त किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. यह एनडीए के लिए शुभ संकेत नहीं है.

दूसरे नेताओं ने भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर करारा हमला बोल दिया

वहीं, चिराग पासवान के तल्ख तेवर के बाद पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर करारा हमला बोल दिया. लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने नीतीश कुमार को कृपा पर बना मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि ये लोग जो खुद कृपा पर मुख्यमंत्री बने हैं.

उनका बोलना अपने मालिकों के लिए जायज है. ये लोग प्रधानमंत्री का अनादर करते हैं और कोई सच बोले तो ये लोग वफादारी दिखाने में कंपीटिशन करते हैं. जबकि लोजपा के प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने तो यहां तक कह दिया कि जदयू के मंत्रियों का मानसिक संतुलन बिगड गया है.

मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बारे में टिप्पणी करने से पहले कृपा पात्र अपने नेता के बारे में विजेन्द्र यादव को सोचना चाहिए. 15 वर्ष किसी का साथ लिए एक कदम न चलने वाले भी बोलने लगे हैं. चिराग समेत लोजपा नेताओं के इन बयानों से ये साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में जदयू और लोजपा के रिश्ते और तल्‍ख होने वाले हैं.

Web Title: Bihar Assembly Elections All is not well NDA Chirag Paswan attacking CM Nitish

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे