बाईचुंग भूटिया ने TMC से नाता तोड़ा, ज्वॉइन कर सकते हैं बीजेपी

By IANS | Published: February 26, 2018 05:47 PM2018-02-26T17:47:37+5:302018-02-26T17:47:37+5:30

भूटिया 2014 लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि भूटिया बीजेपी के साथ अपना राजनीतिक करियर जारी रख सकते हैं।

Bhaichung Bhutia Quits TMC, Possibility to join BJP | बाईचुंग भूटिया ने TMC से नाता तोड़ा, ज्वॉइन कर सकते हैं बीजेपी

बाईचुंग भूटिया ने TMC से नाता तोड़ा, ज्वॉइन कर सकते हैं बीजेपी

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि वह अब किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हैं। देश के प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी ने ट्वीट कर तृणमूल कांग्रेस के सभी आधिकारिक एवं राजनीतिक पदों से त्यागपत्र देने की घोषणा की। भूटिया 2014 लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि भूटिया बीजेपी के साथ अपना राजनीतिक करियर जारी रख सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं आज आधिकारिक रूप से अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सदस्यता, सभी आधिकारिक और राजनीतिक पद से इस्तीफा देता हूं। मैं अब किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं हूं।" वर्ष 2014 में, तृणमूल ने भूटिया को दार्जिलिंग लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्हें इस सीट से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्हें वर्ष 2016 में भी सिलीगुड़ी विधानसभा क्षेत्र से हार का सामना करना पड़ा था। 

भूटिया ने हालांकि तृणमूल से अपने सभी संबंध तोड़ने के पीछे कारण नहीं बताया है। कई बार उनसे संपर्क करने की कोशिश के बावजूद उनसे संपर्क स्थापित नहीं हो सका। तृणमूल ने भी उनके इस्तीफा पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। तृणमूल के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने आईएएनएस से कहा, "मैं इसपर कुछ नहीं कह रहा हूं।" अपने दो दशक लंबे कैरियर में भूटिया 12 वर्षो तक देश की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी की। उन्होंने ब्यूरी एफसी की तरफ से इंग्लिश प्रोफेशनल लीग में भी हिस्सा लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूटिया को बीजेपी से प्रस्ताव मिले हैं। भूटिया के गृह राज्य सिक्किम में बीजेपी-एसडीएफ मिलकर सरकार चला रही हैं। भूटिया भारत के स्टार फुटबॉलर रहे हैं। उन्होंने 2011 में फुटबॉल से संन्यास लिया था। भूटिया ने 104 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 40 गोल किए हैं।

Web Title: Bhaichung Bhutia Quits TMC, Possibility to join BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे