तलाक की खबरों से इतर, तेज प्रताप राजनीति में हुए सक्रिय, बोले- नीतीश जी कभी इनकी भी सुनिए

By एस पी सिन्हा | Published: December 24, 2018 04:17 PM2018-12-24T16:17:24+5:302018-12-24T16:17:24+5:30

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि नीतीश कुमार जनता दरबार लगाते थे, लेकिन आज तक न किसी जनता की समस्या सुनी गई और न ही उस समस्या का समाधान हुआ।

After divorce controversy Tej pratap yadav hits back on CM nitish kumar | तलाक की खबरों से इतर, तेज प्रताप राजनीति में हुए सक्रिय, बोले- नीतीश जी कभी इनकी भी सुनिए

तलाक की खबरों से इतर, तेज प्रताप राजनीति में हुए सक्रिय, बोले- नीतीश जी कभी इनकी भी सुनिए

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची में मिलने के बाद उनके बडे बेटे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव एक बार फिर राजनीति में सक्रिय हो गये हैं। इसी कडी में तेजप्रताप ने आज राजद कार्यालय में जनता दरबार लगाया। इसमें दूरदराज से कई लोग पहुंचे और अपनी फरियाद सुनाई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नालंदा, रोहतास और खगडिया से काफी संख्या में लोग पहुंचे। यहां आने वाले लोगों ने कहा कि लालू यादव के बाद जनता से संवाद का जो एक गैप हो गया है वह अब मिटना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि लालू यादव कहते हैं तो वो पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हैं। तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू यादव के मार्गदर्शन में सभी काम हो रहा है और अगर मौका मिला तो वो पार्टी की कमान संभालने के लिए तैयार हैं।  उन्होंने कहा कि पार्टी को आगे बढाना है, इसलिए जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार जनता दरबार लगाते थे, लेकिन आज तक न किसी जनता की समस्या सुनी गई और न ही उस समस्या का समाधान हुआ। उन्होंने कहा कि देखिए कैसे लोग हमारे पास आ रहे हैं, हम उन सब की समस्या का समाधान करेंगे। उल्लेखनीय है कि लालू यादव से मुलाकात के बाद से तेजप्रताप लगातार पार्टी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वैशाली के महुआ से विधायक तेज प्रताप पार्टी में मुख्य भूमिका चाहते हैं। इसीलिए वो विशेष रूप से राजद कार्यकर्ता, छात्र राजद, युवा राजद और डीएसेएस के कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं।

 वो पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ संगठन में भी अपनी पकड मजबूत करना चाहते हैं। जनता दरबार के दौरान लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर तेजप्रताप ने कई संबंधित अधिकारियों और मंत्रियों को फोन भी किया। लेकिन इस दौरान पार्टी का कोई भी बडा नेता वहां नहीं पहुंचा। पार्टी पर कब्जा करने के आरोपों पर उन्होंने कहा की पार्टी जनता की होती है। उस पर कब्जा करने का सवाल नहीं होता। 

ऐसे आरोप सरासर गलत हैं। हाल ही में तीन राज्यों में राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा महागठबंधन से अगर राहुल गांधी पीएम के उम्मीदवार होंगे तो हमारा समर्थन रहेगा। मालूम हो कि पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक मामले को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से राजनीति से दूर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बंगला देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

Web Title: After divorce controversy Tej pratap yadav hits back on CM nitish kumar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे