Taiwan Train Derails Photos :ताइवान में ट्रेन हादसे की तस्वीरें, सुरंग में पटरी से उतरे कोच!

By संदीप दाहिमा | Published: April 2, 2021 03:18 PM2021-04-02T15:18:00+5:302021-04-02T15:18:00+5:30

Next

ताइवान में एक ट्रेन के पटरी से उतरने से भयानक हादसा हुआ है। छत्तीस यात्री मारे गए और 72 घायल हुए। घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और बचाव कार्य जोरों पर है। ताइवान के परिवहन मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को एक ट्रेन पटरी से उतर गई। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

जैसे ही ट्रेन सुरंग के पास पहुंची, वह वहां खड़े ट्रक से टकरा गई। जिससे रेल का संतुलन बिगड़ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक को सही जगह पर खड़ा नहीं किया गया था। जिसके कारण यह घटना हुई। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

घायलों का इलाज किया जा रहा है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। बचाव कार्य जोरों पर है। लगभग 350 यात्री ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

यह हादसा शुक्रवार को सरकारी छुट्टी के दिन तोरोको जॉर्ज दर्शनीय क्षेत्र के पास सुबह नौ बजे के करीब हुआ है।

अधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी की वेबसाइट पर घटनास्थल पर मौजूद लोगों द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों और टीवी फुटेज में लोग सुरंग के प्रवेश के ठीक बाहर ट्रेन के एक डिब्बे के खुले हुए गेट पर चढ़ते हुए दिख रहे हैं। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

एक डिब्बे का अंदरूनी हिस्सा पूरी तरह उखड़कर बगल की सीट पर आ गिरा है। (All Image Credit : dailymail.co.uk)

यह दुर्घटना चार दिन के टॉम्ब स्वीपिंग उत्सव के पहले दिन हुई है। (All Image Credit : dailymail.co.uk)