भारत के ये फेमस होटल माने जाते हैं भूत-प्रेत से ग्रस्त, इस फेमस होटल का नाम देख रह जाएंगे दंग

By ललित कुमार | Published: October 23, 2018 03:25 PM2018-10-23T15:25:07+5:302018-10-23T15:25:07+5:30

Next

अगर आप भी अपने परिवार, दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ कही भी घूमने का प्लान बना रहे है तो ऐसे में होटल की बुकिंग का ख्याल मन में आना लाजमी है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही उन 7 होटल्स के बारे में बताने जा रहे जो भूत-प्रेत से ग्रस्त हैं...

रामोजी फिल्म सिटी: इस लिस्ट में हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी का नाम भी आता है इसका निर्माण निजाम सुल्तानों के युद्ध क्षेत्र पर हुआ है ऐसे में यहां पर कई मौते होने के कारण कई बार अजीब तरह की घटनाएं सुनने को मिलती रहती है।

सवॉय होटल: ये होटल उत्तराखंड के मसूरी में स्थित है इस होटल का निर्माण 1902 में करवाया गया था। लोगों का कहना है कि इस होटल के आसपास किसी ब्रिटिश लेडी गारनेट ऑरमेकी की आत्मा भटकती है।

राज किरण होटल: यह होटल महाराष्ट्र राज्य में पुणे जिले में स्थित है। लोगों का मानना है कि इस होटल के रिसेप्शन के पीछे एक कमरा है जिसमे प्रेत का साया है। इस कमरे में कोई भी ठहरना नहीं चाहता है।

मॉर्गन हाऊस: पश्चिम बंगाल के कालिम्पोंग नामक हिल स्टेशन पर स्थित इस होटल में जॉर्ज मोरगन अपनी पत्नी के साथ रहा करते थे लेकिन पत्नी के मरने के बाद वो इस घर को छोड़कर चले गए। इसके बाद इस घर को टूरिस्टो के लिए लॉज में तब्दील कर दिया गया लेकिन वहां ठहरने वालें लोगों का कहना कि उन्हें इस लॉज में ऐसा एहसास हुआ जैसे कोई आत्मा मौजूद हो।

ब्रिज राज भवन: यह होटल राजस्थान के कोटा शहर में स्थित है। इस भवन को 19वीं शताब्दी के दौरान बनवाया गया था, बाद में इसे होटल मने तब्दील कर दिया गया। कहा जाता है कि इस होटल में आज मेजर चार्ल्स बर्टन का भूत भटकता है।

ताज होटल: मुंबई में स्थित ताज होटल भी इस लिस्ट में है जी हां इस होटल काम करने वाले लोगों का कहना है कि उनके कई अजीबोगरीब घटनाओं का अनुभव किया है। इस होटल का ब्लू प्रिंट तैयार करने वाले ब्रिटिश वास्तुकार डब्लू ए चेम्बर्स ने इस होटल की 5वीं मजिल से खुद कर खुदखुशी कर ली थी जबसे ही इस होटल में उनकी आत्मा भटकती है।

फर्नहिल्स पैलेस होटल: इस होटल में ही बॉलीवुड की फिल्म राज की शूटिंग हुई थी। इस होटल का निर्माण सन 1844 में हुआ था। इस होटल में कई अजीबोगरीब घटनाओं का अनुभव किया है।

टॅग्स :हॉनटेडHaunted