Photos: ये हैं दुनिया के 10 डरावने महल, जिनके बारे में सुनकर कांप उठती है रूह

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 31, 2018 07:52 AM2018-07-31T07:52:13+5:302018-07-31T07:52:13+5:30

Next

एडिनबर्ग कैसल, स्कॉटलैण्ड: पहाड़ी पर स्थित यह महल देखने में जितना खूबसूरत है, उतना ही डरावना भी हैं, कहते है कि यहाँ कई सैनिक मारे गए थे और उनकी रूह आज भी यहाँ मौजूद है।

पॉमेराय का कैसल, ब्रिटेन: इस महल के पीछे दो बहनों की कहानी है, जी हाँ बड़ी बहन (एलेनोर) ने छोटी बहन (मार्गेट पॉमेराय) को यहाँ कैद किया, जिसके भूख से तड़पने की वजह से उसकी मौत हो गई, तब से इस महल को पोमेरॉय कैसल कहा जाने लगा।

मॉन्ट क्रिस्टो, ऑस्ट्रेलिया : न्यू साउथ वेल्स स्थित एक होम्सटाउन के दरवाजें अपने आप खुलते और बंद होने के कारण दुनिया में इसे डरावनी जगह कहा जाता है।

द एनिशेंट रैम इंन, यूके: इंग्लैंड के पोट्टर्स पोंड स्थित वॉट्टन अंडर ऐज यह ईमारत भी बेहद डरावनी जहग बताई जाती है, इसके आस पास से गुजरने पर यहां मुर्दों जैसी बदबू आती रहती है।

हाइगेट सिमिट्री, लंदन: यह देखने में जितना खूबसूरत और आकर्षक है, उतना ही डरावना भी है, यहां महान राजनीतिज्ञ कार्ल मार्क्स को दफनाया गया था, लेकिन उनके बाद यहां कर्इ हत्याएं हुर्इ।

नियाग्रा स्क्रीमिंग टनल: यही वो टनल है जो ओंटारियो को नियाग्रा फाल्स से यही जोड़ती है, कहा जाता है कि अब तक इसके कई बार रंग बदल चुके हैं।

विलसन हॉल, ओहियो यूनिवर्सिटी: ब्रिटिश सोसाइटी फॉर फिसिकल रिसर्च के मुताबिक विल्सन हॉल को भी हॉन्टेड प्लेस माना गया है।

स्टैनली होटल, कोलोरेडो: 1900 में बना ये होटल प्रत्यक्ष रूप पैरानॉर्मल एक्टिविटी का एक अनोखा सबूत है, इस होटल में काम करने वालों का कहना की यहाँ रत में सफेद काया वाले बच्चों को देखा गया है।

चांगी बीच, सिंगापुर: इस समुद्र तट के किनारे द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हुर्इ चीनी-जापानी सैनिकों की कुख्यात मौतों की हवा के बहाव के साथ उनकी चीखें सुनाई पड़ती हैं।