Pics: ये हैं भारत के 5 हॉन्‍टेड प्‍लेस, टूरिस्टों का जाना है सख्त मना

By ललित कुमार | Published: December 4, 2018 03:57 PM2018-12-04T15:57:08+5:302018-12-04T15:57:08+5:30

Next

भारत में वैसे कई जगह है जो बेहद डरावनी हैं लेकिन कुछ जगह ऐसी भी जहां पर टूरिस्टों का जाना भी मना है, आज हम आपको ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं वो कौन सी जगहें हैं?

भानगढ़ किला: यह किला भारत के राजस्थान में स्‍थित है, शाम होने के बाद इस किले के अंदर टूरिस्टों का रुकना सख्त मना है। इस किले का निर्माण 17वीं सदी में हुआ था।

दमास बीच: गुजरात के सूरत शहर में अरब सागर के पास स्थित दमास बीच दिखने में जितना खूबसूरत हैं उतना ही डरावना है, इस जगह पर पहले अंतिम संस्कार किया जाता है इसी कारण सरकार ने इससे हॉन्टेड घोषित किया हुआ है।

दिल्ली: सुनकर आपको हैरानी तो जरूर हुई होगी कि दिल्ली में ऐसी जगह हो सकती है लेकिन यह सच है। वसंत कुंज और महरौली के पास स्थित संजय वन एक घना जंगल है। इस जंगल के आस पास रात में कई बार अजीबो-गरीब हरकत होती है।

दार्जिलिंग: यह जगह जितनी खूबसूरती के मशहूर हैं उतनी डरावनी भी है दार्जिलिंग में डाओ हिल नाम की जगह को भूतिया जगहों में से एक माना जाता है।

शनिवारवाड़ा: महाराष्ट्र के खूबसूरत किलों में एक नाम शनिवारवाड़ा भी है जो भूतिहा जगहों में से एक माना जाता है। इसलिए यहां जाना सख्त मना है।