कभी 'गुलफाम कली' की एक्टिंग देख लोग उड़ाते थे मजाक, फाल्गुनी रजनी ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

By अमित कुमार | Published: November 22, 2020 10:50 AM2020-11-22T10:50:00+5:302020-11-22T10:50:00+5:30

Next

गुलफाम कली के आने से भाभीजी घर पर है टीवी शो में चार चाँद लग गए हैं। गुलफाम कली की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री का नाम फाल्गुनी रजनी है। फाल्गुनी रजनी ने अपनी संघर्ष की कहानी सुनाई है।

फाल्गुनी इससे पहले कई सीरीज़ में काम कर चुकी हैं। लेकिन पहचान उन्हें 'भाभीजी घर पर है' से मिली। बेशक, उनके लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं था।

जब वह पहली बार मुंबई आईं, तो उन्हें ऑडिशन या कैमरों के बारे में नहीं पता था।

एक यूट्यूब चैनल के साथ एक साक्षात्कार में, फाल्गुनी ने स्ट्रगल दिनों की कहानी सुनाई।

उन्होंने कहा, मैंने जीवन में इतना संघर्ष किया है कि एक किताब आसानी से लिखी जाएगी। इंडस्ट्री में आने से पहले ही मैंने बहुत संघर्ष किया।

पहले तो उन्होंने कहा, मुझे पहले तो भरोसा नहीं हुआ। कैमरा कैसा है, लोग कैसे ऑडिशन देते हैं, कुछ मुझे नहीं पता था। माता-पिता डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहते थे। लेकिन मैंने अपने परिवार के खिलाफ जाने और अभिनय में अपना करियर बनाने का फैसला किया।

"मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार ऑडिशन दिया था, तो हर कोई मुझ पर हंस रहा था। वह मुस्कुरा रहा था और मैं ऑडिशन दे रही थी।

फाल्गुनी के युवा होने पर उनके पिता की मृत्यु हो गई। छोटी उम्र में, जब वह 11 वीं कक्षा में थी, माँ और दो बहनों की जिम्मेदारी उसके कंधों पर आ गई।

शुरुआत में उन्होंने एक गहने की दुकान में काम किया। चूंकि उन्हें बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी रही है, इसलिए उन्होंने इस क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया।

आज तक, उन्होंने खिचड़ी, मिस्टर मिसेज फ़र्से, हप्पू की उल्टान पलान जैसी कॉमेडी सीरीज़ में छोटी और बड़ी भूमिकाएँ निभाई हैं।

फाल्गुनी रजनी को अब गुलफाम कली के नाम से जाना जाता है।