साप्ताहिक राशिफल 25 जुलाई से 31 जुलाई 2021: सिंह, कन्या, कुंभ समेत राशि वालों का कैसा रहेगा सप्ताह

By संदीप दाहिमा | Published: July 26, 2021 11:51 AM2021-07-26T11:51:51+5:302021-07-26T12:09:13+5:30

Next

परिवार के किसी सदस्य का बिगड़ता स्वास्थ्य आपकी चिंता को बढ़ा सकता है और आपके काम को प्रभावित कर सकता है। अपनी जिम्मेदारियों को पहचानें। पारिवारिक और पेशेवर जीवन में संतुलन बनाने की कोशिश करें। अगर आपको पैसों की चिंता नहीं करनी है, तो भी आपको अपने खर्चों पर पहले से ही नियंत्रण रखना होगा क्योंकि सप्ताहांत अचानक से बड़ा हो जाएगा। लव लाइफ को सुखद बनाने के लिए आप अपने प्रियजन को रोमांस के अलावा कोई तोहफा भी दे सकते हैं। फिर भी, एक का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से बाहर है। तो सावधान रहें। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप सभी काम पूरे मन से करेंगे।

सप्ताह के दौरान आपको कुछ नया करने की सलाह दी जाती है। इस दौरान कुछ नया सोचे जो आपके जीवन को खुशहाल बना दे। आप अपने परिवार की कंपनी का आनंद लेंगे। इस सप्ताह आप नया वाहन खरीदने में सफल रहेंगे। यह वाहन आधुनिक और आरामदायक होगा। यदि आप कार्यस्थल पर बिना वजह किसी चीज को आत्मसम्मान से जोड़ते हैं, तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपके प्रयास सफल होंगे। रोमांटिक लाइफ का तनाव दूर होगा। आपका प्रिय व्यक्ति आपके परिवार का दिल जीतने लगेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आपका जीवनसाथी घरेलू खर्चों पर ध्यान देगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। लेकिन बाहर के खाने से परहेज करें। आप इस सप्ताह यात्रा करने के बजाय परिवार के साथ अधिक समय बिताना पसंद करेंगे।

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहा है। जैसे-जैसे आपकी आय बढ़ेगी, आपका बैंक बैलेंस धीरे-धीरे बढ़ता जाएगा। आप किसी नई योजना में आर्थिक रूप से बचत और निवेश करना सीख सकते हैं। आप भविष्य में कुछ अच्छे परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं। यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे। यह अवसर आपको लाभ पहुंचाएगा। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपको अपने प्रियतम से भरपूर सहयोग मिलेगा। शादीशुदा जातक के जीवन में प्यार के साथ-साथ समझ भी बढ़ेगी। नौकरी चाहने वालों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह शुभ समाचार लेकर आएगा। शादी और इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े कामों से आपको काफी फायदा हो सकता है।

सप्ताह की शुरुआत में आप खुद पर ज्यादा ध्यान देंगे। आप अपने शौक पर खर्च कर सकते हैं। इस दौरान आपकी आमदनी में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। इस सप्ताह परिवार में अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आपको प्रकृति पर विशेष ध्यान देना होगा। इस दौरान आपको पेट फूलना या लीवर की समस्या से जूझना पड़ सकता है। व्यस्तता के कारण आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। यह आपके निजी जीवन को प्रभावित कर सकता है। सप्ताहांत में आपकी स्थिति या प्रतिष्ठा में दरार आने की संभावना है। अगर छात्रों की रुचि पढ़ाई में बढ़ भी जाए तो उन्हें इसमें जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। यात्रा करते समय सावधान रहें।

यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहा है। फिर भी, एक का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से बाहर है। ऐसे में आपको अपने ख़र्चों और बढ़ती चिंताओं पर ध्यान देना होगा। किसी भी हाल में चिंता करना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो आप उसके दबाव से परेशान होंगे। नौकरी में इस सप्ताह थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि भविष्य में इसके बेहतर परिणाम मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहा है। संपत्ति से संबंधित, निर्माण से संबंधित, विवाह संबंधी, सलाह संबंधी और स्टेशनरी संबंधी कार्यों से इसमें बहुत लाभ हो सकता है। छात्रों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। वे एकाग्रता के साथ अध्ययन कर सकते हैं। उन्हें कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। प्रकृति में सुधार होगा। सप्ताहांत में मन थोड़ा चिंतित रहेगा।

यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से अच्छा है। आपकी अपने जीवनसाथी से साथ अनबन हो सकती है, प्रेमियों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। हालाँकि, गुप्त प्रेम करने वालों का प्रेम इस सप्ताह सामने आने की संभावना है, इसलिए उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे उन्हें पछतावा हो। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पुरानी बीमारियों से भी निजात मिलेगी। आमदनी में बढ़ोतरी से आप बेहद खुश रहेंगे। आप अपने वरिष्ठों के साथ एक नई नौकरी पर काम कर सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए सफल रहा है। आपको किसी भी तरह से धन लाभ होने की संभावना है। इस सप्ताह आप कोई बड़ा वाहन भी खरीद सकते हैं। आपको अपने परिवार के साथ देवी या देवी के मंदिर में पूजा करने जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इससे आपको मानसिक शांति और एक नई ऊर्जा मिलेगी। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह मजेदार है। आपके रिश्ते में रोमांस चरम पर रहेगा। एक विवाहित व्यक्ति को अपनी शादी को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ लोग विवाहेतर संबंधों से दूर रहने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि यह उनके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है। नौकरी को लेकर शुभ समाचार मिलेगा। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह सामान्य है।

इस सप्ताह काम के मामले में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। आपको नई नौकरी की जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, और इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और नौकरी पर आपकी पकड़ मजबूत होगी। व्यापारी वर्ग को व्यापार से बहुत लाभ होगा। आपकी योजनाएँ आपके लिए फलदायी होंगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आप अपना काम पूरी ताकत से पूरा करेंगे। शादीशुदा जोड़े के दांपत्य जीवन में खुशियां फैलेंगी। फिर भी, एक का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से बाहर है। प्रेमियों के लिए यह सप्ताह कुछ नाजुक है। उन्हें अपने प्रियतम के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य के दिन यात्रा के लिए अनुकूल हैं।

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहा है। परिवार की जरूरतों पर आपको ध्यान देना होगा, नहीं तो यह आपको परेशान कर सकता है। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान देना होगा। इस सप्ताह आपकी गलतियों का पता चलने की संभावना है और दूसरे लोग उनका फायदा उठा सकते हैं। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह महत्वपूर्ण है। Affiliate Business में सफल होने के लिए आपको किस्मत से ज्यादा कुछ चाहिए। शादीशुदा लोगों को ससुराल के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। संबंध और मजबूत होंगे। विवाहित जोड़े भी आपकी सराहना करते रहेंगे। प्रेमी अपने प्रियजन को सैर पर ले जा सकते हैं। अगर आपकी हालत में सुधार होता है तो चिंता न करें। सप्ताह के मध्य के दिन यात्रा के लिए अनुकूल हैं।

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहा है। सप्ताह की शुरुआत में आप बेवजह परेशान रहेंगे और इससे बाहर निकलने में आपको काफी समय लगेगा और इसमें आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ेगी। आपका जीवनसाथी इसमें आपकी मदद करेगा, जिससे आपको शुरुआत में गुस्सा आ सकता है, लेकिन फिर आप उसके आभारी होंगे। संबंधों में सुधार होगा। आपसी समझ बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। आप अपने ससुराल के लोगों के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकेंगे। नौकरी चाहने वाले काम का आनंद ले सकते हैं। व्यापारियों के लिए इस सप्ताह एक नया अवसर होगा। आपकी प्राप्ति सामान्य रहेगी, लेकिन दूसरों को धन उधार देना हानिकारक हो सकता है। प्रेमियों को इस सप्ताह कुछ नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। यह आपको अपने प्रियजनों के बारे में अधिक जानने और उनके प्रति उनके सम्मान का निर्माण करने में मदद करेगा।

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा, Business में सफल होने के लिए आपको किस्मत से ज्यादा कुछ चाहिए। नौकरी चाहने वालों को उनके काम से काफी फायदा होगा। आपका वेतन बढ़ सकता है। आपका काम का बोझ भी बढ़ सकता है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है। आपको नई संपत्ति खरीदने और व्यवसाय में वृद्धि होने की अधिक संभावना है। लोगों से पार्टनरशिप भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार का सहयोग आपको मिलेगा। विवाहित व्यक्ति का जीवन प्रेममय रहेगा। वे एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका नहीं गंवाएंगे। यात्रा के लिए सप्ताहांत अनुकूल है।

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। सप्ताह की शुरुआत से आपकी आमदनी में वृद्धि होने लगेगी। खर्च होने पर भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। सेहत खराब होने पर भी आप खुद को फिट रखने की कोशिश में कामयाब होंगे। समय-समय पर प्राणायाम करके खुद को स्वस्थ रखने की कोशिश करें। नौकरी चाहने वालों को अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा। ऑफिस में कड़ी मेहनत करके अपना खुद का स्पेस बनाने की कोशिश करें। व्यापार में धन की प्राप्ति होगी। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। आपका बिजनेस पार्टनर आपको खुश करेगा। शादीशुदा जोड़े के दांपत्य जीवन में खुशियां फैलेगी। जीवनसाथी से आपको बहुत लाभ होने की संभावना है। प्रेमियों को भी इस सप्ताह का आनंद लेने का अवसर मिलेगा और इससे उनके अपने प्रिय के साथ संबंध मजबूत होंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में सफल होंगे। विरोधियों को परास्त कर सकते हैं।