लाइव न्यूज़ :

Aaj Ka Rashifal 04 November: आज धन लाभ, नौकरी में तरक्की होने की संभावना, पढ़ें अपना आज का राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: November 04, 2023 6:37 AM

Open in App
1 / 12
मेष: तनाव कम करने के लिए अपना कीमती समय अपने बच्चों की संगति में लगाएं। एक बच्चे की उपस्थिति का कायाकल्प प्रभाव वास्तव में उल्लेखनीय है, क्योंकि उनके पास एक सहज आध्यात्मिक और भावनात्मक शक्ति होती है। परिणामस्वरूप आप स्वयं को पुनर्जीवित पाएंगे।
2 / 12
वृषभ: आज, आराम करने और अपने पसंदीदा शौक और गतिविधियों में शामिल होने को प्राथमिकता दें। बकाया भुगतान वापस मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। घरेलू काम थका देने वाले हो सकते हैं और मानसिक तनाव का कारण बन सकते हैं।
3 / 12
मिथुन: आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। अपनी निवेश योजनाओं और भविष्य के लक्ष्यों को विवेकपूर्ण रखें। आज आप प्रकृति की सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो जायेंगे। हालाँकि आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने और उन्हें बाहर ले जाने का इरादा रखते हैं, लेकिन उनकी ख़राब सेहत आपकी योजनाओं में बाधा बन सकती है।
4 / 12
कर्क: दूसरों में ख़ुशियाँ फैलाकर अपनी भलाई को बढ़ावा दें। आज आपको अपने व्यवसाय या नौकरी में किसी विपरीत लिंग के सहयोग से आर्थिक लाभ हो सकता है। मेहमानों की मेजबानी करने और उनके साथ का आनंद लेने के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन है।
5 / 12
सिंह: आपके जीवनसाथी का ख़ुशनुमा मूड आपके दिन को ख़ुशनुमा बना सकता है। यह विशेष रूप से लाभप्रद दिन नहीं है, इसलिए सलाह दी जाती है कि आप अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन करें और अपने खर्चों में कटौती करें। अपने बच्चों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और भविष्य की योजना बनाने के लिए प्रोत्साहित करें।
6 / 12
कन्या: अपने माता-पिता की उपेक्षा आपके भविष्य की संभावनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। यह याद रखना आवश्यक है कि अच्छे समय अक्सर क्षणभंगुर होते हैं। किसी व्यक्ति के कार्य ध्वनि तरंगों के कंपन के समान होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप या तो एक सुरीला संगीत या एक असंगत शोर उत्पन्न होता है।
7 / 12
तुला: व्यस्त दिन के बीच भी आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। संयुक्त उद्यमों और संदिग्ध वित्तीय योजनाओं में निवेश करने से बचें। किसी दूर के रिश्तेदार से आया अप्रत्याशित संदेश पूरे परिवार में उत्साह लाएगा। आज आपके दिल में प्यार और रोमांस भर जाएगा।
8 / 12
वृश्चिक: रचनात्मक शौक में संलग्न होने से आपको आराम और आनंद मिलेगा। लंबी अवधि के वित्तीय लाभ के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करने पर विचार करें। आपकी असीम ऊर्जा और उत्साह सकारात्मक परिणाम देंगे और घरेलू तनाव कम करने में मदद करेंगे।
9 / 12
धनु: आज आप उच्च ऊर्जा स्तर का अनुभव करेंगे और विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा। कुछ लोगों के लिए, परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन उत्सव और खुशी के क्षण लाएगा। जो लोग अपने प्रियजनों के साथ एक छोटी छुट्टी की योजना बना रहे हैं, वे बेहद यादगार समय बिताने वाले हैं।
10 / 12
मकर: बुजुर्ग व्यक्तियों को लाभकारी परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को सकारात्मक प्रयासों में लगाना चाहिए। आपका कोई पुराना मित्र आज आपको व्यवसाय में मुनाफा बढ़ाने के बारे में बहुमूल्य सलाह दे सकता है। उनके मार्गदर्शन का पालन करने से आपको महत्वपूर्ण भाग्य मिल सकता है।
11 / 12
कुंभ: व्यस्त दिन के बावजूद आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपको फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाने के महत्व का एहसास होगा, क्योंकि आपकी वित्तीय स्थिरता इस पर निर्भर करती है। घरेलू जीवन सौहार्दपूर्ण और आनंदमय रहेगा। आपके निष्पक्ष और उदार प्रेम का प्रतिफल मिलने की संभावना है।
12 / 12
मीन: जिस प्रकार भोजन का स्वाद नमक से प्राप्त होता है, उसी प्रकार आपको खुशी का मूल्य समझाने के लिए कुछ नाखुशी भी आवश्यक है। आपकी इच्छाएँ पूरी होंगी क्योंकि आशीर्वाद और सौभाग्य आपके रास्ते में आएगा, यह आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत का परिणाम है।
टॅग्स :आज का राशिफलज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 08 May 2024: आज निजी काम में व्यस्त रह सकते हैं कर्क राशिवाले, जानें सभी राशियों का भविष्य

पूजा पाठआज का पंचांग 08 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठBudh Gochar 2024: 10 मई को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशिवालों के लिए पैदा करेगा परेशानियां, समय रहते हो जाएं सावधान

पूजा पाठAkshaya Tritiya 2024 Rashifal: अक्षय तृतीया पर मालामाल होने वाले हैं ये चार राशियों के जातक, हर तरफ से आएंगी खुशियां

पूजा पाठआज का पंचांग 07 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 07 May 2024: आज मेष राशि में सूर्य और चंद्रमा दोनों, जानें किसे होगा लाभ किसे परेशानी

पूजा पाठVaishakh Amavasya 2024 Upay: वैशाख अमावस्या 8 मई को, इस दिन जरूर करें ये 5 उपाय, नहीं होगी पैसों की किल्लत

पूजा पाठआज का पंचांग 06 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 06 May 2024: आज वृषभ, कर्क और धनु राशि समेत इन 7 राशियों की होगा आर्थिक फायदा

पूजा पाठAkshaya Tritiya 2024: इस बार अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें इन 10 चीजों में से कोई एक आइटम