Surya Gochar 2023: मिथुन राशि में सूर्य देव ग्रह का हुआ प्रवेश, इन 6 राशिवालों के शुरू हुए अच्छे दिन

By रुस्तम राणा | Published: June 15, 2023 09:18 PM2023-06-15T21:18:48+5:302023-06-15T21:18:48+5:30

Next

Surya Gochar 2023: सूर्य देव वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में 15 जून को प्रवेश कर चुके हैं। इस राशि में सूर्य ग्रह एक माह तक विराजमान रहेंगे। सूर्य ग्रह के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा। सूर्य के मिथुन राशि में आने से 6 राशिवालों की किस्मत चमकने वाली है। ये राशियां इस प्रकार हैं-

वृषभ राशि: सूर्य ग्रह इस गोचर से आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। धन के मार्ग प्रशस्त होंगे। अचानक कहीं से भी धन मिल सकता है। कुटुंब में किसी बात को लेकर कहासुनी संभव है। अपनी वाणी में संयम रखें।

मिथुन राशि: सूर्य ग्रह के गोचर से आपकी नेतृत्व क्षमता का विकास होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे। किंतु वैवाहिक जीवन में कटुता का भाव आ सकता है।

कन्या राशि: सूर्य ग्रह के गोचर से आपके कार्य के क्षेत्र में सफल परिणाम मिलेंगे। नौकरी-करियर में तरक्की होगी, जिससे आपकी आय बढ़ेगी। इस दौरान आपके साथ ही पिता के काम भी सफल होंगे।

तुला राशि: गोचर के कारण आपके भाग्य में वृद्धि होगी। थोड़े परिश्रम में ही आपको अति सफलता मिल सकती है। धार्मिक कार्य संपन्न होंगे। नैतिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

कुंभ राशि: गोचर के प्रभाव से आपको संतान सुख प्राप्त हो सकता है। छात्रों को विद्या का लाभ मिलेगा। प्रियतम के साथ प्रेम संबंध मजबूत होंगे। छोटे बच्चों को इस दौरान जरूरत की चीजें दान करें तो लाभ होगा।

मीन राशि: सूर्य के गोचर के प्रभाव से आपके सुखों में वृद्धि होगी। इस अवधि में आपकी चल-अचल संपत्ति बढ़ेगी। माता जी की सेहत का ध्यान रखें।