नागपंचमी पर 20 साल बाद शिव योग, इन पांच राशियों को होगा फायदा

By संदीप दाहिमा | Published: July 25, 2020 12:46 PM2020-07-25T12:46:31+5:302020-07-25T12:46:31+5:30

Next

आज नागपंचमी है। इस वर्ष नागपंचमी का त्योहार विशेष होगा। कारण यह है कि इस साल के नागपंचमी के दिन शिव योग बना है, ज्योतिषियों के अनुसार यह योग 20 साल बाद बना है और इन पांच राशि वालों को इसका फायदा होने वाला है।

मेष राशि - नागपंचमी का दिन मेष राशि वालों के लिए शुभ है, इस राशि के लोगों को अचानक धन लाभ होगा और कठिनाइयां भी दूर होंगी, शिवलिंग पर शहद अर्पित करना फलदायी होगा।

वृषभ - नागपंचमी वृषभ राशि वालों के लिए शुभ है और रिश्तों के मामले में सुधार आएगा, इस राशि के लोगों को फायदा होगा अगर वे दूध में बथुए को मिलाकर शिवलिंग और नागदेवता को चढ़ाते हैं।

मिथुन - वर्तमान में मिथुन राशि पर केतु और गुरु की दृष्टि इस राशि पर है, इस राशि के लोगों के लिए खोए हुए धन की वापसी का मार्ग भी प्रशस्त होगा और अटके हुए कार्य भी पूरे होंगे, मिथुन राशि के लोगों के लिए बेलपत्र शिवलिंग और नागदेवता को अर्पित करना फायदेमंद होगा।

कर्क- कर्क वर्तमान में राशि चक्र के 12 वें घर में हैं, यह पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी हुई अवास्तविक लागतों को भी कम करेगा। ऋण दोष और शत्रुओं से सावधान रहें। श्रावण में शिवलिंग और नागदेवता को अमर अर्पण करना फलदायी होगा।नागपंचमी के दिन किया गया शिव योग जीवन में वर्तमान समस्याओं को दूर करेगा।

सिंह- सिंह राशि के जातकों की कुंडली में धन के अच्छे योग हैं। यह योग दुकानों, घरों और अन्य संपत्तियों में निवेश का सौभाग्य लेकर आया है। शिवलिंग और नागदेव को सफेद फूल और मिठाई अर्पित करना लाभदायक होगा।

कन्या- कन्या राशि के लोगों के लिए खुशी का संकेत है। घर में माहौल अच्छा बना रहेगा। इस बीच, एक छोटी यात्रा होगी। हालांकि, लाभ के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी।

तुला- तुला राशि के लोगों के लिए राहु और केतु बहुत लाभकारी हैं। केतु आपको धनवान बनाएगा, पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग और नागदेव का अभिषेक करना लाभकारी होगा।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अच्छा समय रहने वाला है, नौकरी और व्यवसाय में सफलता के योग बन रहे हैं, विमुद्रीकरण की दृष्टि से भी लाभ होगा। शिवलिंग और नागदेवता को शहद चढ़ाना लाभकारी होगा।

धनु - धनु राशि वालों के लिए यह संयोग और भी खास होने वाला है, धन लाभ के साथ ही वित्तीय योजनाएं लंबे समय में फायदेमंद होंगी,शिवलिंग पर गुड़ अर्पित करना लाभदायक होगा।

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए यह संयोग अच्छा है, हालाँकि पिछलासमय इस राशि के लोगों के लिए अच्छा नही था, मौद्रिक स्थिति सामान्य रहेगी।

कुंभ - कुंभ राशि वालों की कठिनाइयों कम होंगी, सेहत अच्छी बनी रहेगी और गुस्सा भी कम होगा। संबंधों में सुधार होगा स्थिति सामान्य रहेगी, ठंडे पानी में सेब या अन्य फलों के रस से अभिषेक करना फायदेमंद है।

मीन - मीन राशि के लिए धन प्राप्ति के योग हैं। विवाह की दृष्टि से शिव योग बहुत फलदायी होने वाला है। अमरसा में बाटसे के साथ मिश्रित शिवलिंग और नागदेवता अर्पित करने से लाभ मिलेगा।